scorecardresearch
 

भूमि पूजन से पहले कमलनाथ करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ, BJP ने बताया दिखावा

अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन है और इससे एक दिन पहले चार अगस्त को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रहे हैं.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो-पीटीआई) मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो-पीटीआई)

  • अयोध्या में पांच अगस्त को होगा भूमि पूजन
  • कमलनाथ करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन का कार्यक्रम होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. हालांकि भूमि पूजन से एक दिन पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस एक बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है. दरअसल, एमपी में कांग्रेस की ओर से हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: अयोध्या: देखें कैसा है वो निमंत्रण पत्र जो भूमिपूजन के लिए मेहमानों को भेजा जा रहा

अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर का भूमि पूजन है और इससे एक दिन पहले चार अगस्त को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने घर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने जा रहे हैं. इसके अलावा कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता और नेता/पदाधिकारी अपने-अपने घरों या नजदीकी मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.

यह भी पढ़ें: अयोध्या: राममंदिर निर्माण के लिए देना चाहते हैं दान, SBI ने बताया ऑनलाइन प्रोसेस

दरअसल, 2018 विधानसभा चुनाव के समय से ही कांग्रेस मध्य प्रदेश में सॉफ्ट हिंदुत्व की लहर पर सवार है. चुनाव के समय कमलनाथ को हनुमान भक्त बताया गया और सरकार बनने के बाद राम वन गमन पथ योजना हो, गौशालाओं के निर्माण की योजना हो या मंदिरों के सौंदर्यीकरण की योजना हो, कांग्रेस ने खुद को हिंदुत्व से दूर नहीं होने दिया.

बीजेपी ने बताया दिखावा

वहीं सरकार गिरने से कुछ समय पहले ही कमलनाथ ने भोपाल में सार्वजनिक रूप से हनुमान चालीसा का एक बड़ा पाठ करवाया था. हालांकि कांग्रेस के इस भगवा प्रेम को बीजेपी ने दिखावा बताया है. बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने 'आजतक' से बात करते हुए कहा, 'जो कांग्रेस भगवान राम के अस्तित्व को नकारती थी और रामसेतु को काल्पनिक बताती थी अब वो राम नाम जप रही है. अच्छा होगा कि कांग्रेस सिर्फ उपचुनाव को सामने देख राम को याद ना करे.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें