scorecardresearch
 

रांचीः फार्म हाउस में अब तरबूज का प्लांटेशन करते नजर आए धोनी, दो एकड़ में उगाने की तैयारी

कैप्टन कूल अपने मैनेजर और पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर के साथ तरबूज का प्लांटेशन करते नजर आए. फार्म हाउस की जिम्मेदारी संभाल रहे कुणाल गौरव ने जानकारी दी है कि धोनी अपने फार्म हाउस के दो एकड़ में तरबूज उगाने की तैयारी में हैं.

रांची में महेंद्र सिंह धोनी का फार्म हाउस है (फाइल फोटो) रांची में महेंद्र सिंह धोनी का फार्म हाउस है (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • धोनी की सब्जी दुबई में बढ़ाएगी जायका
  • 43 एकड़ में फैला है धोनी का फार्म हाउस
  • यहां आर्गेनिक सब्जियां उगाई जाती हैं

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जब भी रांची आते हैं तो शैंबो स्थित अपने 43 एकड़ के फार्म हाउस जरूर जाते हैं. बुधवार को महेंद्र सिंह धोनी अपने फार्म हाउस में खेती करते नजर आए. धोनी का अपने फार्म हाउस में तरबूज का प्लांटेशन करते एक वीडियो सामने आया है.

धोनी अपने मैनेजर और पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर के साथ तरबूज का प्लांटेशन करते नजर आए. फार्म हाउस की जिम्मेदारी संभाल रहे कुणाल गौरव ने जानकारी दी है कि धोनी अपने फार्म हाउस के दो एकड़ में तरबूज उगाने की तैयारी में हैं. 

उन्होंने बताया कि तरबूज की उन्नत किस्म US के बीज 2208 को लगाया है. यह बीज धोनी के पॉली हाउस में ही तैयार की गई है. तरबूज के प्लांटेशन के बाद धोनी के मैनेजर मिहिर दिवाकर ने कहा कि ये खेती देख कर लग रहा है कि हम 35 साल पुराने जमाने में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि धोनी के फार्म हाउस में मॉडर्न टेक्नोलॉजी से ऑर्गेनिक फार्मिंग हो रही है और यह खरीदारों के लिए बहुत अच्छा और सुरक्षित भी है.

देखें: आजतक LIVE TV

गौरतलब है कि धोनी के 43 एकड़ के फार्म हाउस में गोभी, टमाटर, मटर, ओल, पपीता और स्ट्रॉबेरी की जमकर खेती हो रही है. हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी ने अपने फार्म हाउस में आकर रसीले एस्ट्रोबेरी का स्वाद लिया था. उन्होंने स्ट्रॉबेरी खाते एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डालकर काफी सुर्खियां बंटोरी थीं.

धोनी के फार्म हाउस में उपजी सब्जियां अब जल्द ही दुबई भी जाने वाली हैं. रांची के लोग धोनी के फार्म हाउस की उपजी हुई ऑर्गेनिक गोभी, टमाटर और मटर की खूब खरीदारी करते हैं. क्रिकेट में बुलंदियों को छूने के बाद महेंद्र सिंह धोनी खेती में भी अपना झंडा लहराना चाहते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें