scorecardresearch
 

धनबाद में गायों से भरे कंटेनर को पुलिस ने पकड़ा, बंगाल में की जा रही थी तस्करी

धनबाद में पुलिस ने एक ऐसे कंटेनर को जब्त किया है, जिसमें 35 गायों को भरकर तस्करी के लिए बंगाल ले जाया जा रहा था. पुलिस ने इस मामले में कंटेनर के ड्राइवर और उसके सहयोगी को भी गिरफ्तार कर लिया है. जुलाई में गो तस्करों ने चेकिंग के दौरान एक महिला पुलिकर्मी को रौंदकर उसकी जान ले ली थी.

X
पुलिस ने कंटेनर से 35 गायों को बरामद किया पुलिस ने कंटेनर से 35 गायों को बरामद किया

झारखंड के कोयला नगरी धनबाद में पुलिस ने गायों से भरे एक कंटेनर को जब्त किया है. इसके साथ ही पुलिस ने कंटेनर के ड्राइवर और उसके सहयोगी को भी गिरफ्तार कर लिया है. ये कंटेनर मैथन इलाके में पकड़ा गया है.

मवेशियों से भरे कंटेनर को जब्त करने के बाद बालाजी राजहंस-मैथन थाना प्रभारी ने बताया कि गायों की तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी. पता चला था कि कंटेनर में मवेशियों को लादकर पश्चिम बंगाल की ओर ले जाया जा रहा था.

थाना प्रभारी ने कहा, "इसके बाद टोल प्लाजा के पास छापेमारी कर कंटेनर को पकड़ लिया गया. चालक और उसके सहयोगी से पूछताछ की जा रही है. मवेशियों की जांच के लिए पशु चिकित्सक को बुलाया गया है." 

पशु तस्करी का सिंडिकेट है सक्रिय
पुलिस ने कंटेनर चालक नौशाद खान और उसके सहयोगी (खलासी) आशीष कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि उस इलाके में पशु तस्करी सिंडिकेट सक्रिय है, जो जानवरों से लदे वाहनों को बंगाल बॉर्डर पार कराता है.

इस सिंडिकेट में निरसा, गोविंदपुर, राजगंज, तोपचांची के लोग शामिल हैं. इनका काम वाहनों को जीटी रोड पार करवाना होता है.

महिला पुलिसकर्मी को तस्करों ने कुचला था
इससे पहले बीते जुलाई में झारखंड की राजधानी रांची में मवेशी तस्करों ने मिनी ट्रक से एक महिला पुलिसकर्मी को कुचल दिया था. तस्करी की सूचना पर जांच कर रही महिला एसआई को देखकर तस्करों ने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी थी. वाहन की चपेट में आने से महिला पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें