scorecardresearch
 

झारखंडः सियासी भूचाल के बीच कांग्रेस MLA इरफान के पिता फुरकान का गुस्सा फूटा, कहा- पहले से थी बेटे को फंसाने की तैयारी

झारखंड में इन दिनों सियासी बवाल मचा हुआ है. कांग्रेस के तीन विधायक भारी कैश के साथ बंगाल में गिरफ्तार किए गए थे. अब कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के पिता फुरकान अंसारी का गुस्सा फूटा है. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने मिलकर उनके बेटे को फंसाया है. इसकी तैयारी पहले ही कर ली गई थी.

X
कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी (फाइल फोटो) कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्पीकर ने BJP के 4 विधायक 4 अगस्त तक सस्पेंड किए
  • बीजेपी ने सदन में सीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर हंमामा किया

झारखंड के कैश कांड और कांग्रेस के तीन विधायकों की बंगाल में कैश के साथ गिरफ्तारी के बाद सूबे की राजनीति में भूचाल आ गया है. कांग्रेस में अंतर्कलह बढ़ गई है. कैश के साथ गिरफ्तार हुए विधायक इरफान अंसारी के पिता फुरकान अंसारी ने कांग्रेस के विधायक अनूप सिंह उर्फ जयमंगल सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उनका आरोप है कि असम के मुख्यमंत्री के साथ फोटो अनूप की वायरल हो रही है और सरकार गिराने की कोशिश को लेकर गिरफ्तारी तीन विधायकों की हुई है. इधर, कांग्रेस और सत्तापक्ष में आपसी सिर फुटव्वल को देखकर बीजेपी ने सदन में मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए जमकर हंगामा किया. लिहाजा स्पीकर ने बीजेपी के 4 विधायकों को 4 अगस्त तक के लिए सस्पेंड कर दिया है.

FIR में 2020 की तारीख

वहीं, इरफान अंसारी के पिता फुरकान अंसारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी के ही कुछ लोगों ने मिलकर उनके बेटे को फंसाया है. हड़बड़ी इतनी थी कि FIR में तारीख भी 2020 की है. यानी फंसाने की तैयारी पहले से थी. FIR भी ऐसे विधायक ने दर्ज कराई जिनकी तस्वीर हिमंत बिस्वा सरमा के साथ वायरल हो रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अब बैटल ऑफ सुपरमेसी चल रही है.

अनूप सिंह की हिमंत के साथ तस्वीर पर उठाए सवाल


दरअसल, झारखंड में पिछले दिन तीन विधायक कोलकाता के हावड़ा से भारी कैश के साथ गिरफ्तार किए गए थे. इसके बाद कोलकाता पुलिस ने तीनों विधायकों को 10 दिन के लिए रिमांड पर लिया है. कांग्रेस के बेरमो विधायक अनूप सिंह ने तीनों विधायकों पर अरगोड़ा थाने में केस दर्ज कराया था. इसके बाद इरफान अंसारी के पिता फुरकान अंसारी ने FIR की कॉपी में सही डेट नहीं लिखे जाने पर सवाल खड़े किए हैं. वहीं फुरकान अंसारी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ झारखंड के कांग्रेस विधायक अनूप सिंह की तस्वीर दिखाकर कहा था कि ये तस्वीर देख कर समझ सकते हैं कि कौन किधर जा रहा है. फुरकान कांग्रेस के पुराने लोग में से हैं. अब झारखंड की राजधानी रांची में कांग्रेस पार्टी को एकजुट और मजबूत करने का काम करेंगे.

अनूप सिंह ने बताया क्यों मिले थे असम के सीएम से
 

असम के सीएम साथ फोटो वायरल होने पर कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने कहा कि 26 जुलाई को मैं दिल्ली के 11 अकबर रोड में प्रह्लाद जोशी से मिला था. इंटक को कोल इंडिया ने बैन किया हुआ है. इसी सिलसिले में प्रह्लाद जोशी से मुलाकात हुई थी. वहां हिमंत बिस्वा सरमा ने मुलाकात के लिए पैरवी की थी. इस मुलाकात के पहले प्रभारी अविनाश पांडे और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को भी जानकारी दी थी. हिमंत बिस्वा सरमा से 20 साल पुराने संबंध रहे हैं. उनके जवाब का इंतजार कीजिए. उन्होंने कहा कि कोई बड़ी बात नहीं है कि अब मेरे खिलाफ सीबीआई और ईडी को लगाया जाए.

बीजेपी ने जमकर साधा निशाना
 

भाजपा ने सदन के अंदर और बाहर सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग की. हालांकि अनूप सिंह की हिमंत बिस्वा सरमा से मुलाकात पर बीजेपी के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने कहा कि इस विषय पर अनूप सिंह ही बेहतर बता सकते हैं. इस मामले में CPIML के विधायक विनोद सिंह, निर्दलीय सरयू राय ने अनूप सिंह को  सदन में स्थिति साफ करने की सलाह दी है. कैबिनेट मिनसिटर मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि करप्शन के खिलाफ अनूप व्हिसल ब्लोअर हैं. 

बाबूलाल मरांडी बोले- सीएम करप्शन में लिप्त
 

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सीएम करप्शन में लिप्त हैं. राज्य में सब तरफ लूट मची है. अब सरकार को उखाड़ फेंकने तक आंदोलन चलेगा. सस्पेंड का कोई कारण नहीं है. डेमोक्रेसी में आवाज उठाएंगे ही. मनमनी नहीं चलेगी. वहीं धुल्लू महतो ने कहा कि सरकार के दबाव में अध्‍यक्ष ने हम लोगों को सस्पेंड किया है. सुदेश महतो ने कहा कि स्पीकर को प्रक्रिया का पालन करना चाहिए था. ऐसे निलंबन नहीं होना चाहिए. रणधीर सिंह ने कहा कि सीसीटीवी निकाल कर देख लें. कोई गलत बात नहीं हुई, फिर भी हमें सस्पेंड किया गया. अब हम लोग जब तक इस सरकार को उखाड़ नहीं देंगे, तब तक शांत नहीं बैठेंगे.

ये भी देखें
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें