scorecardresearch
 

लालू यादव के खिलाफ जेल मैनुअल उल्लंघन केस में सुनवाई आज

हाईकोर्ट के न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू प्रसाद की याचिका को 22 जनवरी के दिन सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है. जेल मैनुअल के उल्लंघन से जुड़े मामले में सुनवाई होनी है.

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटोः इंडिया टुडे) आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटोः इंडिया टुडे)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्वास्थ्य से जुड़े बिंदु पर होनी है सुनवाई
  • सुनवाई से एक दिन पहले बिगड़ी तबीयत
  • रिम्स में चल रहा है लालू यादव का उपचार

बहुचर्चित चारा घोटाला केस में सजायाफ्ता लालू प्रसाद पर जेल मैनुअल के उल्लंघन का आरोप लगा था. लालू के खिलाफ जेल मैनुअल उल्लंघन से जुड़े मामले पर रांची स्थित झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई चल रही है. झारखंड हाईकोर्ट की बेंच इस मामले में आज यानी 22 जनवरी को सुनवाई करेगी. सुनवाई के दौरान यह तय किया जाएगा कि लालू प्रसाद की ओर से जेल मैनुअल का उल्लंघन किया गया है या नहीं? उन्हें रिम्स में इलाजरत रहने की आवश्यकता है या नहीं?

देखें: आजतक LIVE TV

हाईकोर्ट के न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की अदालत में लालू प्रसाद की याचिका को 22 जनवरी के दिन सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है. जेल मैनुअल के उल्लंघन से जुड़े मामले में सुनवाई होनी है. पूर्व में सीबीआई की ओर से यह आरोप लगाया गया था कि लालू प्रसाद धड़ल्ले से जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहे हैं. यह हाईकोर्ट के आदेश की अवमानना है. ऐसे में उन्हें जेल में शिफ्ट किया जाए.

अदालत ने जेल मैनुअल के उल्लंघन को लेकर सरकार से जवाब मांगा था. सरकार ने जवाब भी दिया था, लेकिन आधे-अधूरे जवाब पर अदालत ने नाराजगी व्यक्त करते हुए फिर से जवाब देने के लिए कहा था. सरकार ने फिर से अपना पक्ष कोर्ट में रख दिया है. लालू यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन से जुड़े मामले में आज उनके स्वास्थ्य से जुड़े बिंदु पर सुनवाई होनी है. सुनवाई से एक दिन पहले लालू यादव की तबीयत बिगड़ गई. रिम्स में उपचार करा रहे लालू यादव को सांस लेने में दिक्कत होने की जानकारी अस्पताल की ओर से दी गई है.

बता दें कि कोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को रिम्स के पेइंग वार्ड से केली बंगले और केली बंगले से पेइंग वार्ड शिफ्ट करने, सेवादार दिए जाने को लेकर भी नाराजगी जताई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें