scorecardresearch
 

हेमंत सोरेन की भाभी ने खोला अपनी सरकार के खिलाफ मोर्चा, गृह मंत्रालय से की जांच की मांग

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी और विधायक सीता सोरेन ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कोयला के अवैध कारोबार को लेकर धनबाद के एसएसपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं और गृह मंत्रालय से जांच की मांग की है.

X
सीता सोरेन ने अपनी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
सीता सोरेन ने अपनी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी और जेएमएम विधायक सीता सोरेन ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

सीता सोरेन ने धनबाद एसएसपी पर कोयला के अवैध कारोबार को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय, सीआईएसएफ और प्रवर्तन निदेशालय (ED) से कार्रवाई की मांग की है.

सीता सोरेन का आरोप है कि धनबाद एसएसपी की मौन सहमति से कोयले का अवैध खनन-परिवहन धड़ल्ले से जारी है. जेएमएम विधायक ने कहा-प्रतिदिन करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है.

जेएमएम विधायक सीता सोरेन ने ट्वीट कर कहा, 'धनबाद के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) की मौन सहमति और अप्रत्यक्ष रूप से समर्थन के कारण जिले में कोयले का अवैध खनन और परिवहन हो रहा है.'

उन्होंने कहा कि धनबाद में कोयले का अवैध खनन और परिवहन से राज्य सरकार को प्रतिदिन करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है.

सीता सोरेन ने इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन , ईडी और सीआईएसएफ मुख्यालय से कार्रवाई की मांग की है.

इससे पहले भी जेएमएम विधायक सीता सोरेन राज्य में कोयले के अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर विधानसभा से लेकर सड़क तक आवाज उठाती रही हैं.

सीता सोरेन ने पिछले दिनों चतरा जिले के टंडवा-पिपरवार क्षेत्र में गैर कानूनी तरीके से वन भूमि का अतिक्रमण कर कोयले के अवैध परिवहन का मामला भी विधानसभा में उठाया था 

उन्होंने इस मामले की शिकायत राजभवन जाकर राज्यपाल से भी की थी. इस मुद्दे को लेकर उन्होंने विधानसभा के मॉनसून सत्र में मुख्य द्वार पर प्रदर्शन कर सरकार का ध्यान आकृष्ट करने की भी कोशिश की थी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें