scorecardresearch
 

लालू यादव को सजा सुनाने वाले जज ने रिटायरमेंट से पहले की शादी, 9 साल छोटी हैं वकील दुल्हन

कहते हैं बार और बेंच में एक खास किस्म की दूरी होती है- एक डिफरेंस होता है. लेकिन प्रेम में ऐसी शक्ति है जो किसी भी दूरी को पाट देता है. जी हां, चारा घोटाले जैसे चर्चित मामले में लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाने वाले कड़क मिजाज जज शिवपाल सिंह (59 साल) भी प्यार में अपना दिल दे बैठे.

X
जज और वकील ने शादी कर ली है. (फाइल फोटो)
जज और वकील ने शादी कर ली है. (फाइल फोटो)

झारखंड के गोड्डा में एक रोचक प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है. यहां एक वकील और जज के बीच पहले प्यार हुआ और अब दोनों ने शादी रचा ली. जज 59 साल के हैं और वे 9 साल छोटी वकील और बीजेपी नेत्री दुल्हन के साथ शादी के बंधन में बंधे हैं. दूल्हा बने जज चारा घोटाले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाकर चर्चा में आए थे. जज सिंह का अगले साल रिटायरमेंट होने जा रहा है.

कहते हैं बार और बेंच में एक खास किस्म की दूरी होती है- एक डिफरेंस होता है. लेकिन प्रेम में ऐसी शक्ति है जो किसी भी दूरी को पाट देता है. जी हां, चारा घोटाले जैसे चर्चित मामले में लालू प्रसाद यादव को सजा सुनाने वाले कड़क मिजाज जज शिवपाल सिंह (59 साल) भी प्यार में अपना दिल दे बैठे. उन्होंने यहां तेजतर्रार महिला वकील नूतन तिवारी (50 साल) से शादी रचा ली है. नूतन को झारखंड में तेजतर्रार भाजपा नेत्री के रूप में जाना जाता है.

दोनों की है दूसरी शादी

गोड्डा के एक वकील इस शादी के साक्षी बने. उन्होंने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि जज शिवपाल सिंह की पत्नी का करीब दो दशक पहले देहांत हो गया था. गोड्डा की तेजतर्रार भाजपा नेत्री और बार एसोसिएशन की वरिष्ठ अधिवक्ता नूतन तिवारी के पति का भी कुछ साल पहले देहांत हो गया था. अच्छी बात यह है कि दोनों ने अपने परिवार की रजामंदी से ये शादी की है. जज शिवपाल सिंह के दो बेटे हैं और नूतन तिवारी का भी एक बेटा है.

3 साल से गोड्डा में जज हैं शिवपाल सिंह

जज शिवपाल सिंह गोड्डा में करीब 3 साल से जज की कुर्सी संभाले हैं. मजे की बात यह रही कि बार और बेंच के बीच यह प्यार कब पनपा, साथी वकीलों को कानों कान खबर तक ना हुई. अब अधिवक्ता और जज दोनों ही शादी के बंधन में बंध चुके हैं. साथी अधिवक्ताओं ने शादी पर खुशी जाहिर की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें