scorecardresearch
 

झारखंड विधानसभा में गूंजा जय श्रीराम, सरकार के मंत्री ने लगाए नारे

झारखंड विधानसभा में सरकार के एक मंत्री ने जय श्रीराम के नारे लगाए हैं. बीजेपी के मंत्री ने ये नारे विधानसभा के मॉनसून सत्र में लगाए. मंत्री के इस नारे को सदन के रिकॉर्ड से बाहर कर दिया गया है.

झारखंड विधानसभा झारखंड विधानसभा

झारखंड विधानसभा में सरकार के एक मंत्री ने जय श्रीराम के नारे लगाए हैं. बीजेपी के मंत्री ने ये नारे विधानसभा के मॉनसून सत्र में लगाए. मंत्री के इस नारे को सदन के रिकॉर्ड से बाहर कर दिया गया है. फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया कि बीजेपी नेता ने किस मामले को लेकर सदन में जय श्री राम के नारे लगाए. जय श्री राम का नारा पश्चिम बंगाल में भी काफी सुनाई दिया था. लोकसभा चुनाव के दौरान जय श्री राम के नारे को लेकर कई बार प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बिफर गई थीं. इसके अलावा बीते कुछ महीनों में जबरन जय श्री राम बुलवाने के भी कई मामले सामने आए हैं.

पिछले महीने झारखंड में मॉब लिंचिंग का मामला काफी उछला था. 20 जून को एक मुस्लिम की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद 5 आरोपियों को अरेस्ट किया गया था. साथ ही दो पुलिसकर्मी निलंबित किए गए थे. 22 साल के युवक तबरेज को बाइक चुराने के शक में भीड़ ने सरायकेला के धतकिडीह गांव में बुरी तरह पीटा था.

पुलिस के मुताबिक चोरी की बाइक और कुछ सामान उनके पास से बरामद किए थे. तबरेज की पत्नी शाइस्ता परवीन ने एफआईआर में कहा था कि वह जमशेदपुर से बाइक से लौट रहे थे, तभी अचानक कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया. उन्हें पेड़ से बांधकर बुरी तरह पीटा और जय श्री राम बोलने को कहा गया. पहले अंसारी ने सोनू नाम बताकर खुद को बचाने की कोशिश की. लेकिन उन पर असली नाम बताने का दबाव बनाया गया. इसके बाद भीड़ ने उन्हें जय श्री राम बोलने को मजबूर किया.

इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया था. वहीं कांग्रेस ने झारखंड को मॉब लिंचिंग की फैक्टरी बता दिया था. इसके बाद पीएम मोदी ने बयान में कहा कि युवक की पीटकर हत्या किए जाने की घटना से मुझे दुख हुआ है, लेकिन इसके लिए पूरे प्रदेश पर आरोप लगाना गलत है. उन्होंने झारखंड को मॉब लिंचिंग की फैक्ट्री बताने के लिए कांग्रेस की कड़ी आलोचना की और कहा कि राज्य का अपमान करने का अधिकार किसी को नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें