scorecardresearch
 

Jharkhand : लातेहार में पुलिस ने मार गिराए तीन नक्सली, बड़ी घटना को अंजाम देने की कर रहे थे तैयार

नक्सल प्रभावित राज्य झारखंड में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे गए हैं. मुठभेड़ सदर थाना क्षेत्र के बेंदी के जंगल में हुई है. लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने इसकी पुष्टि की. तीन नक्सली मारे गए हैं और इनके अन्य साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले.

X
मौके पर मौजूद पुलिस की टीम.
मौके पर मौजूद पुलिस की टीम.

नक्सल प्रभावित राज्य झारखंड (Jharkhand) में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ में तीन नक्सलियों मार गिराया गया है. मुठभेड़ सदर थाना क्षेत्र के बेंदी के जंगल में हुई है. लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने इसकी पुष्टि की है. वहीं, पुलिस की इस सफलता पर DIG राजकुमार लकड़ा ने भी खुशी जाहिर की है.

जानकारी के अनुसार, सोमवार शाम को लातेहार पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए झारखंड जनमुक्ति परिषद के तीन नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. मुठभेड़ को लेकर लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि झारखंड जनमुक्ति परिषद के नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के लिए जंगल में घूम रहे हैं. इसकी गुप्त सूचना मिली थी.

इनपुट मिलन के बाद एसपी ऑपरेशन संतोष मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. टीम ने बेंदी के जंगल में नक्सलियों की तलाश की. इस दौरान नक्सलियों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस टीम ने भी फायरिंग की.

मुठभेड़ में पुलिस ने तीन नक्सलियों को घटनास्थल पर ही मार गिराया गया. पुलिस को भारी पड़ता देख अन्य नक्सली घने जंगलों में अंदर घुस गए. बाद में सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने तीन नक्सलियों के शव को बरामद किया. साथ ही घटनास्थल से तीन राइफलें भी बरामद की गई हैं.

चाईबासा में सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की हुई थी साजिश

रविवार को झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा क्षेत्र में एक ग्रामीण नक्सलियों की नापाक साजिश का शिकार हो गया था. नक्सलियों की बिछाई लैंड माइन पर उसका पैर रख गया था. तेज ब्लास्ट के साथ ग्रामीण दूर जाकर गिरा था. इसके दोनों पैरों में गंभीर चोट आने के कारण उसकी मौत हो गई थी. 

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन उसे अस्पताल पहुंचाया था. यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. बताया गया था कि नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लैंड माइन लगाया था. 

नक्सलियों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान

टोंटो और आसपास के इलाकों में पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों की टीम द्वारा बड़े पैमाने पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी को देखते हुए नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए जगह-जगह लैंड माइन बिछा कर रखे हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों जिला पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान इन्हीं इलाकों से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और नक्सलियों के दैनिक उपयोग की सामग्री बरामद की थी. लगातार इस क्षेत्र में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान से नक्सली बौखलाए हुए हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें