scorecardresearch
 

Coal Crisis: रेलवे ने 'कोयला मालगाड़ी' पास कराने के लिए कैंसिल की यें ट्रेनें, देखें पूरी लिस्‍ट

Coal Crisis: मध्‍य रेलवे (Central Railway) ने कोयला संकट से उबारने के लिए एक अलग पहल की है, उसने कोयला मालगाड़ी (Coal Train) को पास कराने के लिए 20 से 27 अक्‍टूबर के बीच 8 सवारी गाडि़यों को कैंसिल किया है, पढ़ें पूरी खबर.

Coal Crisis Update Coal Crisis Update
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिजली संकट से उबारने के लिए रेलवे की पहल
  • धनबाद से गुजरने वाली कई ट्रेनें रद्द
  • कोयला ढुलाई करने वाली मालगाड़ी को किया जाएगा पास

Coal Crisis: देश के थर्मल पावर प्लांट में कोयले की कमी अब धीरे धीरे स्थिति सामान्‍य हो रही है.  ऐसे में बिजली संकट न हो, और कोयला की सप्‍लाई होती रहे, इसके लिए रेलवे ने एक अलग तरह का आदेश जारी किया है. मध्‍य रेलवे ने 20 से 27 अक्टूबर के बीच कोयला ढुलाई के लिए कई ट्रेनें रद्द कर दी हैं. इनमें से वे ट्रेन धनबाद से होकर गुजरती है. 

धनबाद डिवीजन के सीनियर डीसीएम अखलेश कुमार पांडेय ने कहा जिस तरह बारिश की वजह से पावर प्लांट में कोयले की कमी हुई हैं. उसे देखते हुए जो भी कोयला मालगाड़ी हैं,  उनको प्राथमिकता देते हुए रेलवे काम कर रही हैं. इस बारे में  आदेश जारी कर दिया गया है. 
  
ये ट्रेनें रहेंगी कैंसिल:  

धनबाद से होकर गुजरने वाली आधा दर्जन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें से अहमदाबाद कोलकाता एक्सप्रेस 20 अक्टूबर को रद्द रहेगी. कोलकाता अहमदाबाद स्पेशल 23 अक्टूबर को रद्द रहेगी, कोलकाता मदार जंक्शन स्पेशल 21 और मदार जंक्शन कोलकाता स्पेशल 25 अक्टूबर को रद्द रहेगी. वहीं हावड़ा भोपाल एक्सप्रेस 25 अक्‍टूबर तक तक तो भोपाल हावड़ा स्पेशल 27 अक्टूबर को रद्द रहेगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें