scorecardresearch
 

दुमका हत्याकांड पर बोले BJP सांसद निशिकांत दुबे- आदिवासी लड़कियों का शोषण कर रहे बांग्लादेशी

झारखंड के दुमका में अब एक और चर्चित मामला सामने आया है. यहां एक आदिवासी लड़की की लाश फंदे से लटकती मिली है. अंकिता हत्याकांड के बाद ये दुमका का दूसरा बड़ा मामला है. इसे लेकर बयानबाजी भी शुरू हो गई है. विपक्ष में काबिज भाजपा सोरेन सरकार से लड़की को इंसाफ दिलाने की मांग कर रही है.

X
निशिकांत दुबे (File Photo)
निशिकांत दुबे (File Photo)

झारखंड के दुमका में अभी अंकिता हत्याकांड थमा भी नहीं था कि एक आदिवासी लड़की कि हत्या का मामला सामने आ गया. विश्वविद्यालय थाना के श्रीअमड़ा से पुलिस को किशोरी का पेड़ से लटकता हुआ शव मिला.

पुलिस के मुताबिक मरने वाली किशोरी की उम्र 14 साल के आसपास है. मृतका रानेश्वर थाना इलाके के रंगलिया पंचायत की थीं. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है.

इस मामले में अब राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई हैं. भाजपा से सांसद निशिकांत दुबे का इस मामले पर बयान आया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दुमका में नाबालिग लड़की के परिजनों से मिल रही खबर से प्रतीत होता है कि लड़की 3 महीने की गर्भवती थी. इसकी जांच होनी चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि झारखंड में 'ग्रूमिंग गैंग' सक्रिय हैं. जिनमें बांग्लदेशी मुसलमान लड़के, कम उम्र की दलित और जनजातीय (आदिवासी) लड़कियों का शोषण कर रहे हैं और सोरेन सरकार चिर निंद्रा में सो रही है. उन्होंने आगे कहा कि 

भाजपा सांसद ने कहा कि पार्टी हमेशा पीड़ित के साथ हैं. आदिवासी लड़की जिसकी बलात्कार के बाद अंसारी ने पेड़ से लटका कर हत्या कर दी,उस परिवार से मिलने अभी बाबूलाल मरांडी पहुंचने वाले हैं. उस परिवार की कानूनी लड़ाई,अपराधी को फांसी की सजा दिलाने तकतक भाजपा लड़ेगी,आर्थिक सहायता तो 30 लाख करेगी ही.

डीआईजी सुदर्शन मंडल ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि लड़की की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई. इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, जिले के एसपी अम्बर लकड़ा ने भी बताया कि इस केस में अरमान अंसारी नामक एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि एसपी ने कैमरे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया.

इस केस पर बीजेपी नेत्री लुईस मरांडी ने ट्वीट कर कहा, 'यह आखिर क्या हो रहा है हमारे दुमका में? अंकिता सिंह के बाद अब अरमान अंसारी ने दुमका में एक नाबालिग आदिवासी लड़की के साथ रेप, हत्या कर उसे पेड़ से लटका दिया. और झारखंड सरकार कहां है: फिलहाल रायपुर के पांच सितारा Resort में है. धिक्कार है !

अक्षम झारखंड सरकार का दंश हमारी दुमका की बेटियां कब तक झेलेंगी. अब समय आ गया है कि दुमका कि महिलाएं एकजुट हों और महिला समूहों के माध्यम से गांव-गांव में अपनी सुरक्षा अपने हाथों में लें.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें