scorecardresearch
 

झारखंड कांग्रेस के विधायकों से कैश मिलने पर पार्टी बोली, 'BJP का ऑपरेशन लोटस बेनकाब'

झारखंड कांग्रेस के विधायकों से हावड़ा में भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है. पार्टी ने इसके पीछे बीजेपी का हाथ बताया है. वहीं अब पार्टी की ओर से इस मामले में बयान आया है. कांग्रेस पार्टी इससे पहले भी भाजपा पर आरोप लगाती रही है कि वह उसके विधायकों को खरीदकर झारखंड में गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है.  

X
फाइल फोटो
फाइल फोटो

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में झारखंड के 3 विधायकों के पास से पुलिस ने भारी नगदी बरामद करने का दावा किया है. वहीं कांग्रेस पार्टी ने झारखंड में हेमंत सरकार गिराने के लिए इसे "ऑपरेशन लोटस" बताया है. 

इस पूरे मामले को कांग्रेस के राष्ट्रीय संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि बीजेपी का "ऑपरेशन लोटस" बेनकाब हो गया. जयराम रमेश ने ट्वीट किया, "झारखंड में भाजपा का 'ऑपरेशन लोटस' आज की रात हावड़ा में बेनकाब हो गया. दिल्ली में 'हम दो' का गेम प्लान झारखंड में वही करने का है जो उन्होंने महाराष्ट्र में एकनाथ-देवेंद्र(E-D) की जोड़ी से करवाया." 

साजिश में बीजेपी का हाथ: कांग्रेस  

झारखंड में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि इस साजिश के पीछे बीजेपी का हाथ है. वे लंबे समय से गैर बीजेपी शासित राज्य में सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं. ये बात सार्वजनिक डोमेन में है कि उन्होंने कैसे महराष्ट्र सरकार को अस्थिर किया. कांग्रेस पार्टी इससे पहले भी भाजपा पर आरोप लगाती रही है कि वह उसके विधायकों को खरीदकर झारखंड में उसकी गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. 

टीएमसी ने कार्रवाई पर उठाए सवाल 

विधायकों के पास से कैश बरामद होने के बाद टीएमसी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा- यह पूरी तरह से चौंकाने वाला! कार से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई. झारखंड कांग्रेस के विधायकों को हावड़ा में रोका गया. टीएमसी ने सवाल किया कि क्या ईडी कुछ चुनिंदा लोगों के खिलाफ ही कार्रवाई कर रही है? 

बाबू लाल मरांडी बोले- प्रत्यक्षं किम् प्रमाणं 

झारखंड के बीजेपी नेता और नेता प्रतिपक्ष बाबू लाल मरांडी ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि प्रत्यक्षं किम् प्रमाणं. झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों की गाड़ी से हावड़ा में भारी मात्रा में कैश के साथ हिरासत में लिए जाने की खबर है. भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी इस सरकार का हरेक घटक राज्य को अंदर से खोखला करने में जुटा है. मुख्यमंत्री से लेकर विधायक,चमचे सबके सब... 

हावड़ा की एसपी ग्रामीण ने बताया कि इनपुट के आधार पर पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में नेशनल हाइवे-16 पर नाकाबंदी कर गाड़ी को रोका गया तो उसमें झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक थे. जब गाड़ी की जांच की गई तो उसमें भारी संख्या में कैश मिला. इस कैश की गिनती के लिए मशीनें मंगाई गई हैं. रांची के खिजरी से विधायक राजेश कच्छप, कोंगारी सिमडेगा के कोलेबिरा से नमन विक्सेल कोंगारी और जामताड़ा से इरफान अंसारी एक ही गाड़ी में सवार थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें