scorecardresearch
 

JK: अस्पताल में इलाज के दौरान आतंकी की हार्ट अटैक से मौत, घुसपैठ के वक्त लगी थी गोली

राजौरी के नौशेरा में पिछले महीने घुसपैठ के दौरान गोली लगने से घायल आतंकी तबरक हुसैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसकी हार्ट अटैक से मौत हो गई. आतंकी ने खुलासा किया था कि उसे जम्मू-कश्मीर में फिदायीन आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान की सेना ने भेजा था. हुसैन ने यह भी खुलासा किया था कि उसने अपने साथियों के साथ 2 से 3 भारतीय चौकियों की रेकी की थी.

X
आतंकवादी तबरक हुसैन (फाइल फोटो)
आतंकवादी तबरक हुसैन (फाइल फोटो)

राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पिछले महीने घुसपैठ की कोशिश के दौरान गिरफ्तार किए गए आतंकवादी तबरक हुसैन (32)  की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. तबरक हुसैन को गिरफ्तार करने के बाद इलाज के लिए राजौरी के सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दरअसल, आतंकी तबारक सेना की फायरिंग में घायल हो गया था. 

इंडिया टुडे-आजतक ने अस्पताल में आतंकवादी से बात भी की थी, जहां उसने खुलासा किया था कि उसे जम्मू-कश्मीर में फिदायीन आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान की सेना ने भेजा था. पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के कोटली के सब्ज़कोट गांव के रहने वाले तबरक हुसैन को 21 अगस्त को सीमा पार से घुसपैठ करने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया था.

एजेंसी के मुताबिक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के ट्रेंड गाइड और पाकिस्तानी सेना के एजेंट तबरक हुसैन को सुरक्षाबलों ने घुसपैठ के दौरान गोली मारी थी. इस कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया था. इलाज के दौरान आतंकी की सर्जरी हुई थी. उसकी जान बचाने के लिए भारतीय सेना के जवानों ने तीन बोतल खून दिया था.  

वहीं, सेना के एक अधिकारी ने कहा कि शनिवार देर शाम दिल का दौरा पड़ने से आतंकी ताबरक का निधन हो गया. उसकी बॉडी आज पुलिस को सौंप दी जाएगी.

24 अगस्त को सेना के 80 इन्फैंट्री ब्रिगेड कमांडर ब्रिगेडियर कपिल राणा ने कहा था कि तबरक हुसैन ने दो अन्य लोगों के साथ भारतीय सेना की चौकी पर हमला करने की बात भी कबूल की थी. हुसैन ने खुलासा किया था कि उसे और उसके साथियों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के एक कर्नल ने भेजा था. इसके लिए उन्हें 30,000 रुपये (पाकिस्तानी मुद्रा) दिए गए थे. हुसैन ने यह भी खुलासा किया था कि उसने अपने साथियों के साथ 2 से 3 भारतीय चौकियों की रेकी की थी.


ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें