scorecardresearch
 

NSA डोभाल बोले- कश्मीर में 370 हटने से सिर्फ उपद्रवी नाखुश, साजिश रच रहा पाकिस्तान

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कश्मीर में नेताओं को हिरासत में लिए जाने पर कहा कि ऐहतियातन इस तरह के कदम उठाए गए हैं.  

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (फाइल फोटो-IANS) राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (फाइल फोटो-IANS)

  • ऐहतियात के तौर पर कश्मीरी नेताओं को हिरासत में रखा गया
  • लोग एक जगह एकत्रित होंगे तो आतंकी फायदा उठा सकते हैं

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कश्मीर में नेताओं को हिरासत में लिए जाने पर कहा कि ऐतिहातन इस तरह के कदम उठाए गए हैं. डोभाल ने कहा कि ऐतिहातन नेताओं को हिरासत में रखा गया है ताकि कानून व्यवस्था न बिगड़े. उन्होंने कहा कि अगर कश्मीर में लोग एक जगह एकत्रित होंगे तो आतंकी हालात का फायदा उठा सकते हैं.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि किसी भी नेता पर देशद्रोह का मामला दर्ज नहीं किया गया है. उन्होंने ऐतिहातन हिरासत में रखा गया है. उन्हें तब तक हिरासत में रखा जाएगा, जब तक कि कश्मीर में हालात सामान्य नहीं हो जाते. जब तक कि लोकतंत्र काम न करने लगे. मुझे भरोसा है कि कश्मीर में जल्द ही हालात ठीक हो जाएंगे. सिर्फ उपद्रवी 370 हटने से नाखुश हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार डोभाल ने कहा कि मुझे लगता है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति जैसा कि मैं अनुमान लगा रहा था, उससे बहुत बेहतर हो रही है, केवल एक घटना की सूचना मिली है, 6 अगस्त को जिसमें एक जवान लड़के ने दम तोड़ दिया. लेकिन उसे गोली नहीं लगी थी.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़के की मौत किसी कठोर चीज से चोट लगने की वजह से हुई है. इतने दिनों में सिर्फ एक ऐसी घटना की सूचना मिली है, हम आतंकवाद प्रभावित क्षेत्रों की बात कर रहे हैं, जहां केवल एक घटना सामने आई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें