scorecardresearch
 

श्रीनगर: युवाओं की पसंद बनी MNC फूड चेन्स, युवाओं को मिल रहा है रोजगार

घाटी में केएफसी और पिज्जा हट के आउटलेट्स ने कम समय में लोगों के बीच अपनी पैठ बनाई है. ये कंपनियां घर तक खाने-पीने के सामानों की सप्लाई करती हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो) प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केएफसी, पिज्जा हट को लेकर बदल रही लोगों की सोच
  • लोगों के बीच लोकप्रिय हुए आउटलेट्स
  • युवाओं को मिल रहा है रोजगार

श्रीनगर में मल्टी नेशनल फूड चेन काफी लोकप्रिय हो रही हैं. युवाओं को नए कलेवर की ये दुकानें काफी पंसद आ रही हैं. कश्मीर में अभी फ्रायड चिकेन की कई किस्में बेचने वाली एमएनसी केएफसी की दुकानों को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. युवाओं के लिए ये खास आकर्षण का केंद्र बन गए हैं. 

बता दें कि घाटी में केएफसी और पिज्जा हट के आउटलेट्स ने कम समय में लोगों के बीच अपनी पैठ बनाई है. ये कंपनियां घर तक खाने-पीने के सामानों की सप्लाई करती हैं, इसलिए युवाओं के बीच इनका क्रेज है. कश्मीर में सुरक्षा कारणों से यूं ही लोग बिना वजह बाहर निकलने से कतराते हैं. 

केएफसी के आउटलेट्स ने युवाओं की इन दिक्कतों को दूर कर दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अमेरिका की फूड चेन कंपनी केएफसी ने श्रीनगर में अपना पहला आउटलेट खोला है.  

इन आउटलेट्स की वजह से स्थानीय युवकों को डिलीवरी ब्वॉय, डेस्क और किचन में नौकरियां मिल रही है. जैनूद्दीन नाम के शख्स ने कहा कि ऐसे आउटलेट आज श्रीनगर की जरूरत हैं, इससे लोगों के माइंडसेट में बदलाव होता है और रोजगार की समस्या भी हल होती है. 

यहां के लोगों का कहना है कि बेरोजगारी की समस्या को निजी क्षेत्र की मदद से काफी हदतक दूर किया जा सकता है. इसलिए पिछले कुछ सालों से सरकार निजी कंपनियों को बढ़ावा दे रही है. कश्मीरी नागरिकों का कहना है कि केएफसी एक इंटरनेशनल ब्रांड है. श्रीनगर में इस ब्रांड की मौजूदगी का पर्यटन पर सकारात्मक असर पड़ता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें