scorecardresearch
 

Jammu Kashmir Weather: रामबन में लैंडस्लाइड और बादल फटने से दो लोगों की मौत, नेशनल हाईवे भी बंद

Jammu Kashmir Weather: जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में गुरुवार को लैंडस्लाइड और बादल फटने की वजह से दो लोगों की जान चली गई. इसके चलते जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद करना पड़ा. प्रशासन हाईवे को फिर से शुरू करने के लिए लगा हुआ है.

X
जम्मू श्रीनगर हाईवे
जम्मू श्रीनगर हाईवे

Jammu Kashmir Weather: मॉनसून सीजन के चलते देशभर के विभिन्न राज्यों में भारी बरसात हो रही है. इसके चलते पहाड़ी राज्यों में लैंडस्लाइड्स और बादल फटने की भी घटनाएं सामने आई हैं. जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में गुरुवार को लैंडस्लाइड और बादल फटने की वजह से दो लोगों की जान चली गई. इसके चलते जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद करना पड़ा.

जानकारी के अनुसार, यह घटना गुरुवार की है, जब रामबन जिले में बादल फट गया. इसके चलते लैंडस्लाइड हुई, जिससे पहाड़ों के पत्थर हाईवे पर आने लगे. जिला प्रशासन बचाव कार्य में जुट गया है और जल्द से जल्द नेशनल हाईवे को फिर से शुरू करने की कोशिश कर रहा है. 

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में भी लगातार बारिश हो रही है. इससे जम्मू में तवी नदी का जलस्तर बढ़ गया. जम्मू के डिप्टी कमिश्नर ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों से नदी के किनारे नहीं जाने की अपील की है.

हिमाचल के कुल्लू में भी बादल फटा, कई दुकानें बहीं
उधर, बीती रात हिमाचल के कुल्लू जिले के आनी में बादल फटने से कई दुकानें और गाड़ियां पानी में बह गईं. बादल फटने की यह घटना बीती रात तीन बजे की है. बादल फटने से देवठी पंचायत और आनी बाजार में बाढ़ ने नुकसान हुआ है. आनी में अचानक बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, जिसके बाद सब्जी मार्केट में 10 दुकानें और तीन कार बह गईं. वहीं, आनी के ही गूगरा और देवठी गांव में भी कई घरों में पानी घुस गया. गूगरा गांव में कई घरों और गाड़ियों को भी बाढ़ से नुकसान हुआ है. इस घटना के बाद से ही जिला प्रशासन बचाव कार्य में लगा हुआ है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें