scorecardresearch
 

J-K: सोपोर एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, आम नागरिकों को बनाने वाले थे निशाना

Sopore Encounter: जम्मू कश्मीर के सोपोर में एनकाउंटर हुआ. इसमें दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया. कश्मीर पुलिस के मुताबिक, ये आतंकी आम नागरिकों को अपना निशाना बनाने वाले थे. इनकी पहचान मोहम्मद रफी और केसर अशरफ के नाम से हुई है.

X
सोपोर एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए (सांकेतिक फोटो)
सोपोर एनकाउंटर में दो आतंकी मारे गए (सांकेतिक फोटो)

Sopore Encounter: जम्मू कश्मीर में बुधवार को फिर एक एनकाउंटर हुआ है. सोपोर में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने दो आतंकियों को मार गिराया. दोनों आतंकी जैश ए मोहम्मद आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए बताए गए हैं. इनकी पहचान भी हो गई है. एनकाउंटर के दौरान एक आम नागरिक भी जख्मी हुआ है, जिसको इलाज के लिए श्रीनगर हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है.

कश्मीर पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद रफी और केसर अशरफ के नाम से हुई है. रफी सोपोर का ही रहने वाला है. वहीं अशरफ पुलवामा का था. आतंकी रफी पर पहले दो बार PSA (पब्लिक सेफ्टी एक्ट) के तहत केस दर्ज हो चुका है. दोनों आतंकी जम्मू-कश्मीर में हुई कुछ आतंकी घटनाओं में शामिल रहे हैं, ऐसा भी कश्मीर पुलिस ने बताया. ADGP के मुताबिक, अब सोपोर में इनके निशाने पर आम नागरिक थे.

सोपोर में यह एनकाउंटर बुधवार दोपहर में शुरू हुआ था. पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ की टीम ने मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर यह एनकाउंटर हुआ.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें