scorecardresearch
 

JK: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने जैश आतंकी लूंब को मार गिराया, एक अन्य आतंकी भी ढेर

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने पुलवामा में एनकाउंटर (Pulwama Encounter) के दौरान दो आतंकियों (Two terrorist) को मार (Killed) गिराया है. 

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. (फाइल फोटो) पुलवामा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सेना ने मार गिराए दो आतंकी
  • सर्च ऑपरेशन अब भी जारी

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने पुलवामा में एनकाउंटर (Pulwama Encounter) के दौरान दो आतंकियों (Two terrorist) को मार (Killed) गिराया है. पुलवामा के नागबेरन-तरसर वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों की आतंकियों से यह मुठभेड़ हुई. आर्मी और पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

आईजीपी कश्मीर के मुताबिक इस एनकाउंटर में पाकिस्तानी आतंकी और जैश ए मुहम्मद आतंकी संठन से जुड़ा आतंकी लूंब को मार गिराया गया है. दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है. आईजीपी कश्मीर ने सेना और कश्मीर पुलिस को बधाई दी है. कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक आर्मी और पुलिस का यह ज्वाइंट ऑपरेशन अब भी जारी है. नामीबिया और मार्सर के बीच दाचीगाम जंगल क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई.सर्च ऑपरेशन अब भी जारी है.

बता दें कि आतंक पर सुरक्षाबलों का करार प्रहार जारी है. इससे पहले बीते सोमवार को कुलगाम के अहरबल इलाके के फॉरेस्ट एरिया में हुए एक एनकाउंटर में सेना ने लश्कर के एक टॉप कमांडर को ढेर कर दिया था. लश्कर ए तैयबा के इस टॉप कमांडर की पहचान आमिर अहमद मीर के तौर पर हुई थी. वह चोलांद शोपियां का रहने वाला था. सेना ने बताया कि साल 2017 से ही आमिर मीर अपने इलाके में ऑपरेशंस को अंजाम देने का काम कर रहा था और काफी एक्टिव भी था.

उधर, जम्मू- राजौरी हाइवे पर IED बरामद किया गया है. बम निरोधक दस्ते ने सफलतापूर्वक बम को निष्क्रिय कर दिया है. इस ऑपरेशन के दौरान जम्मू- राजौरी-पूंछ नेशनल हाइवे पर यातायात तीन घंटे के लिए रोक दिया गयाा था. डालगोरा इलाके में संदिग्ध गतिविधि होने की सूचना मिलने पर सुरक्षाबल की टीम यहां पहुंची और बम को निष्क्रिय किया.  पुलिस विभाग के बम डिस्पोजल स्क्वाड ने बम डिफ्यूज किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें