scorecardresearch
 

कश्मीर गए सैलानियों के लिए के अहम आदेश, सोमवार सुबह तक घाटी से निकलना होगा

जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात के मद्देनजर प्रशासन ने पर्यटकों से कश्मीर छोड़ने को कहा है. प्रशासन ने यह भी कहा है कि अगर पर्यटकों के पास टिकट नहीं है तो सरकार उनके ट्रैवल का श्रीनगर एयरपोर्ट से इंतजाम करेगी.

घाटी में केंद्र सरकार ने 25 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने का फैसला लिया है (फाइल फोटो) घाटी में केंद्र सरकार ने 25 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने का फैसला लिया है (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात के मद्देनजर प्रशासन ने पर्यटकों से कश्मीर छोड़ने को कहा है. प्रशासन ने सोमवार तक सभी होटलों से पर्यटकों को वापस जाने के लिए कहने का निर्देश दिया है. प्रशासन ने यह भी कहा है कि अगर पर्यटकों के पास टिकट नहीं है तो सरकार उनके ट्रैवल का श्रीनगर एयरपोर्ट से इंतजाम करेगी.

जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के बाद यह खबर सामने आई है. बता दें हाल ही में घाटी में सुरक्षा के मद्देनजर कश्मीर में केंद्र सरकार ने 100 कंपनियों के बाद 25 हजार अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजने का फैसला किया है.

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि घाटी में कुछ बड़ा होने वाला है. घाटी में 35 ए को लेकर भी आशंकाओं का दौर परवान पर है. रविवार को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में अहम बैठक हुई. बैठक में गृह मंत्रालय के अफसर, गृह सचिव राजीव गाबा और NSA अजित डोभाल मौजूद रहे.

वहीं श्रीनगर में शाम के वक्त जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती के घर पर घाटी के दलों की मीटिंग हुई. दूसरी तरफ बाबा रामदेव ने कश्मीर के मौजूदा हालात पर कहा है कि आजादी के बाद से जिसका इंतजार था अब वो होने वाला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें