scorecardresearch
 

माइनस 20 डिग्री तापमान में राष्ट्रीय आइस हॉकी कप, ITBP ने सेना को हराकर जीता खिताब

समुद्र तल से 11000 फीट की ऊंचाई पर स्थापित आइस हॉकी रिंक में आयोजित राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता में ITBP ने सेना की टीम को 3-2 से हराकर प्रतियोगिता अपने नाम कर ली.

राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता

लद्दाख में आजकल तापमान 0 से 20 डिग्री तक नीचे है. यहां आयोजित राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता में आईटीबीपी की टीम ने सेना को 3-2 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है. समुद्र तल से लगभग 11000 फीट की ऊंचाई पर स्थापित आइस हॉकी रिंक में आयोजित इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता को ITBP की टीम ने जीतने में सफलता हासिल की है.

इस टूर्नामेंट में सेना समेत लद्दाख क्षेत्र और देश की मजबूत आइस हॉकी टीमें हिस्सा ले रही थीं. दो पूलों में कुल 10 टीमों ने इसमें भाग लिया. सर्दियों के चरम पर होने पर आयोजित हुई इस राष्ट्रीय आइस हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन आइस हॉकी फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से किया गया था.

भारत में वैसे तो आइस हॉकी का प्रचलन बहुत कम है लेकिन लद्दाख के क्षेत्र में इस खेल को लेकर बहुत उत्साह देखा जाता है. आईटीबीपी हिमालय क्षेत्रों की निगरानी करने के साथ-साथ एडवेंचर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में भी बहुत उत्कृष्ट भूमिका निभाती रही है और इसकी आइस हॉकी की टीम देश की एक बेहतरीन टीम है.

पिछले दिनों आइटीबीपी ने जापान की टीम को हराकर एक विशेष आइस हॉकी टूर्नामेंट जीतने में भी सफलता हासिल की थी. आईटीबीपी के आइस हॉकी खिलाड़ी देश की राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व भी करते रहे हैं. 16 जनवरी को भी आईटीबीपी ने लद्दाख में एक चुनौतीपूर्ण आइस हॉकी प्रतियोगिता जीती थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें