scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव, गुलाम नबी आजाद को मिली अहम जिम्मेदारी

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से विज्ञप्ति जारी की गई. जिसमें कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से गुलाम अहमद मीर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. इसके साथ ही पार्टी ने नई नियुक्तियां की हैं. सात समितियों का गठन किया गया है.

X
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में अपने संगठन में बड़ा फेरबदल किया है. पार्टी ने वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है. दरअसल, मंगलवार को कांग्रेस की तरफ से बयान जारी किया गया. जिसमें कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से गुलाम अहमद मीर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. इसके साथ ही पार्टी ने नई नियुक्तियां की हैं. 

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी हुई विज्ञप्ति के मुताबिक, सोनिया गांधी ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के लिए चुनाव अभियान समिति और राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) समेत सात समितियों का भी गठन किया है. जिसमें विकार रसूल वाणी को जम्मू-कश्मीर कांग्रेस का नया प्रमुख नियुक्त किया है. सूत्रों की मानें को विकार रसूल गुलाम नबी आजाद के करीबी हैं.

किसको दी गई कौन सी जिम्मेदारी?

पार्टी ने वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को अभियान समिति का अध्यक्ष और तारिक हामिद कर्रा उपाध्यक्ष नियुक्त किया है. गुलाम नबी आजाद को राजनीतिक मामलों की समिति और समन्वय समिति का प्रमुख भी बनाया गया है. वहीं घोषणापत्र समिति का प्रमुख प्रो. सैफुद्दीन सोज और उपाध्यक्ष अधिवक्ता एमके भारद्वाज को बनाया गया है. प्रचार और प्रकाशन समिति का अध्यक्ष मूला राम नियुक्त हुए हैं. राज्य की अनुशासनात्मक समिति का अध्यक्ष की ताज मोहिउद्दीन और उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी केके पंगोत्रा को दी गई है. 

छत्तीसगढ़ में राजनीतिक मामलों की समिति का गठन

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने राजनीतिक मामलों की समिति का गठन किया है. जिसमें कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री टी.एस. सिंहदेव, मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, मंत्री अमरजीत भगत, पूर्व मंत्री एवं विधायक सत्यनारायण शर्मा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक धनेंद्र साहू, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें