scorecardresearch
 

पाक की नापाक हरकत जारी, एक साल में 176 बार हुई घुसपैठ की कोशिश

इस साल मामले धीरे-धीरे घटे हैं. इस साल अप्रैल महीने में सबसे ज्यादा घुसपैठ की 23 कोशिश की गई जबकि घुसपैठ की 18 घटनाएं सामने आईं.

सीमा पर पाकिस्तानी फायरिंग सीमा पर पाकिस्तानी फायरिंग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ जारी
  • सुरक्षा बलों ने कई कोशिशों को नाकाम किया
  • एक साल में 111 घुसपैठ के हुए मामले

जम्मू-कश्मीर में आतंकी घुसपैठ की कोशिशें लगातार जारी हैं. सीमा पार से आतंकी जम्मू-कश्मीर की सीमा में लगातार घुसने की कोशिश कर रहे हैं. पिछले एक साल में 176 बार घुसपैठ के प्रयास किए गए और 111 घटनाएं ऐसी हैं जिनमें आतंकियों ने सीमा पार से घुसपैठ की. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री की ओर से संसद में यह जानकारी दी गई.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने संसद में बताया कि सीमा पार से प्रायोजित घुसपैठ की कोशिश की जाती रही है. आतंकियों की कोशिश जम्मू-कश्मीर की सीमा में घुसने की रहती है. भारत की सीमा पर रेगिस्तान, पहाड़ी इलाके, जंगल और नदी के तटीय इलाके हैं जिसके रास्ते घुसपैठ की कोशिश होती है.

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल अगस्त-सितंबर में घुसपैठ या घुसपैठ की सबसे ज्यादा कोशिश की गई. इस साल मामले धीरे-धीरे घटे हैं. इस साल अप्रैल महीने में सबसे ज्यादा घुसपैठ की 23 कोशिश की गई जबकि घुसपैठ की 18 घटनाएं सामने आईं.

बता दें, भारत की ओर से लगातार विरोध के बावजूद पाकिस्तान सरहद पर फायरिंग करने से बाज नहीं आता. फायरिंग के पीछे आतंकियों को जम्मू-कश्मीर की सीमा में घुसाने की कोशिश होती है. फायरिंग की आड़ में आतंकी भारत की सीमा में घुसने की कोशिश करते हैं. हालांकि भारतीय फौज भी इसका मुंहतोड़ जवाब देती है.

जम्मू-कश्मीर के अलावा पंजाब से लगती सीमा पर भी घुसपैठियों के खिलाफ कार्रवाई होती रही है. अभी हाल में पंजाब की सीमा पर घुसपैठ की कोशिश करते कई पाकिस्तानी घुसपैठिये मार गिराए गए थे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें