scorecardresearch
 

Himachal Pradesh : तीन साल की मासूम को खींच ले गए आवारा कुत्ते, नोचकर मार डाला

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में आवारा कुत्तों ने तीन साल की मासूम बच्ची को नोचकर मार डाला. इस घटना के बाद से इलाके में दहशत फैल गई है. बच्ची की दादी का कहना है कि कुत्ते उनकी पोती को घर से 100 मीटर की दूर ले गए और उस पर हमला कर दिया, जिससे मौके पर ही बच्ची की मौत हो गई.

X
(प्रतीकात्मक फोटो)
(प्रतीकात्मक फोटो)

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में आवारा कुत्तों ने 3 साल की मासूम बच्ची को नोचकर मार डाला. बताया जा रहा है कि बच्ची घर के आंगन में खेल रही थी. उसी दौरान कुत्ता बच्ची को उठाकर घर से करीब 100 मीटर दूर ले गया और उस पर हमला कर दिया. बच्ची की दादी के शोर मचाने पर लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक बच्ची की मौत हो चुकी थी.

मृतक बच्ची के पिता लखन भगत होशियारपुर पंजाब के रहने वाले हैं. पिछले कई साल से हमीरपुर में सफाई का काम कर रहे हैं. बच्ची की दादी ने कहा कि तीन साल की बच्ची को कुतों ने नोचकर मार डाला.

इस मामले में हमीरपुर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. शहर में आवारा कुत्तों के कारण लोग दहशत में हैं. एसएचओ संजीव गौतम ने बताया कि पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है.

कई लोगों पर हमला कर चुके हैं कुत्ते

शहर की एक अन्य महिला ने बताया कि पहले भी आवारा कुत्ते लोगों पर हमला कर चुके हैं. एक बार छोटे बच्चे को लहूलुहान कर दिया था तो एक महिला पर हमला किया था.

बता दें, देश के कई इलाकों से अवारा कुत्तों के काटने के मामले सामने आए हैं, लेकिन अबतक किसी भी राज्य ने आवारा कुत्तों से निपटने की ठोस रणनीति  नहीं बनाई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें