scorecardresearch
 

खालिस्तानी फ्लैग मामला: हिमाचल पुलिस ने पन्नू के खिलाफ जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

हिमाचल पुलिस ने खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. पुलिस ने इंटरपोल की मदद से कार्रवाई की है. गुरपतवंत सिंह पन्नू खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस का स्वयंभू सरगना है.

X
खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू. (File Photo) खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू. (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • खालिस्तानी समर्थक पन्नू चलाता है SFJ संगठन
  • हिमाचल पुलिस ने इंटरपोल को पत्र लिखा है

हिमाचल पुलिस ने खालिस्तानी समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ रेड कॉनर्र नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही इंटरपोल को पत्र भी लिखा है. पन्न खालिस्तानी समर्थक है और सिख फॉर जस्टिस नाम संगठन चलाता है. भारत में इस संगठन की गतिविधियां पूरी तरह बैन हैं. पन्नू अक्सर भड़काऊ बयानबाजी के वीडियो जारी करता है.

हिमाचल पुलिस ने ये कार्रवाई दो दिन पहले धर्मशाला स्थित विधानसभा परिसर के बाहर खालिस्तानी फ्लैग लटकाए जाने के मामले में की है. विधानसभा के बाहर खालिस्तान के समर्थन में भित्ति चित्र भी बनाए गए थे. इस घटना के बाद पूरे हिमाचल में हाई अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि खालिस्तानी समर्थकों ने हिमाचल में जनमत संग्रह के लिए वोटिंग की धमकी दी है. उसके बाद खालिस्तानी झंडे लटके पाए जाने से सरकार की टेंशन बढ़ गई है.

USA से धमकी भरे कॉल्स और मैसेज भेजता है पन्नू

अब हिमाचल पुलिस ने खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. पुलिस ने इंटरपोल की मदद से कार्रवाई की है. गुरपतवंत सिंह पन्नू खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस का स्वयंभू सरगना है. जुलाई 2021 में USA से पन्नू ने धमकी भरे कॉल्स और मैसेज भेजे थे.

जयराम ठाकुर को तिरंगा ना फहराने की भी धमकी दे चुका पन्नू

इसमें पत्रकारों, विधायकों और कई लोगों को फोन आए थे. उसने 15 अगस्त को घरों से निकलने और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को तिरंगा झंडा ना फहराने देने की धमकी दी थी. इस मामले में 31 जुलाई 2021 में शिमला के सीआईडी के साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज किया गया था. आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस जल्द ही कोर्ट जाएगी.

AAP ने कहा- जयराम ठाकुर सरकार फेल

हिमाचल विधानसभा के बाहर लगे खालिस्तान के झंडे पर AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी और जयराम ठाकुर की सरकार पूरी तरह फेल है. जिस राज्य में विधानसभा तक सुरक्षित नहीं है, वहां क्या कानून व्यवस्था होगी. हिमाचल के लोगों का अपमान है पूरी बीजेपी मौन रख कर बैठी हुई है. ऐसे कोई भी झंडा लगाकर कैसे चला गया. ये लोग कहां थे, जब विधानसभा सुरक्षित नहीं हैं तो लोगों को कैसे सुरक्षित रखेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें