scorecardresearch
 

स्कूल की छत से गिरे प्राइमरी में पढ़ने वाले 7 बच्चे, सिर में आई गंभीर चोट

Haryana: करनाल के तिरावड़ी में स्कूल की छत से गिरने के कारण प्राइमरी के सात बच्चे घायल हो गए. सभी के सिर में गंभीर चोट आई है. गहरे घाव होने के कारण टांके लगाए गए हैं. बच्चों की क्लास स्कूल की छत पर चल रही थी. उसी दौरान यह हादसा हुआ है. मामले की जांच की जा रही है.

X
स्कूल की छत से गिरने के कारण सात बच्चे घायल.
स्कूल की छत से गिरने के कारण सात बच्चे घायल.

हरियाणा के करनाल में बड़ा हादसा हो गया है. जिले के तिरावड़ी में स्कूल की दीवार गिरने के कारण सात बच्चे घायल हो गए. बच्चों के सिर में टांके आए हैं. जानकारी सामने आई कि स्कूल की छत पर बिठाकर बच्चों को पढ़ाया जा रहा था. हादसा उस दौरान हुआ जब स्कूल की पास वाली गली से नगर कीर्तन निकल रहा था और बच्चे कीर्तन देखने के लिए दीवार के सहारे टिककर खड़े हो गए थे.

जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह करनाल के तरावड़ी में शासकीय संस्कृति प्राथमिक विद्यालय में बच्चे पढ़ने गए थे. स्कूल की छत पर बिठाकर बच्चों को पढ़ाया जा रहा था. इसी दौरान स्कूल की पास वाली गली से नगर कीर्तन निकला.

उत्सुकतावश बच्चे नगर कीर्तन देखने के लिए छत पर मौजूद बाउंड्री से टिककर खड़े हो गए. दीवार पुरानी थी और ज्यादा वजन नहीं झेल सकी, जिससे सभी बच्चे छत से सीधे गली में आ गिरे.

बच्चों के गिरते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई. स्कूल  स्टाफ और अन्य लोगों ने मिलकर बच्चों को उठाया तो देखा उनके सिर में गंभीर चोट आई है. घायल बच्चों को तुरंत ही सामुदायिक  स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया. बच्चों के सिर में घाव होने के कारण उन्हें टांके आए हैं.

घटना की जानकारी मिलते ही घायल बच्चों के परिजन और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी धर्मपाल मौके पर पहुंचे. उन्होंने बच्चों का हाल जाना साथ ही स्कूल पहुंच कर घटना के बारे में भी जानकारी ली है.

अधिकारियों ने बताया कि स्कूल की छत पर बच्चों की क्लास ली जा रही थी. बच्चे कीर्तन देखने के लिए दीवार के सहारे टिके थे. तभी दीवार गिरने से बच्चे भी नीचे आ गए. सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. स्कूल स्टाफ को तलब किया गया है.

(रिपोर्ट - कमल दीप)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें