scorecardresearch
 

Haryana Panchayat Polls: पंचकूला में नहीं खुला BJP का खाता, अंबाला में सांसद की पत्नी हारीं

हरियाणा में जिला समिति और पंचायत समिति के चुनावों की मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है. सिरसा जिला परिषद के वार्ड नंबर 6 से करण सिंह चौटाला ने 699 वोटों से जीत दर्ज की है. करण सिंह, ओपी चौटाला के पोते और अभय सिंह चौटाला के बेटे हैं. इसके अलावा कुरुक्षेत्र के वार्ड 4 में कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी की पत्नी सुमन पिछड़ गई हैं.

X
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

हरियाणा में जिला समिति और पंचायत समिति के चुनावों की मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है. सिरसा जिला परिषद के वार्ड नंबर 6 से अभय चौटाला के बेटे करण सिंह चौटाला ने जीत दर्ज कर ली है. हरियाणा में जिला पार्षद चुनाव में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 50 से अधिक उम्मीदवार चुनाव जीते हैं.

विपक्षी कांग्रेस को 30, आम आदमी पार्टी को छह, जननायक जनता पार्टी को 15 वार्ड में जीत मिली है. इंडियन नेशनल लोकदल को छह, बहुजन समाज पार्टी को पांच वार्ड में जीत मिली है. जिला पार्षद चुनाव में निर्दलीयों का बोलबाला रहा. गुरुग्राम में छह वार्ड से निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीते हैं.

पंचकूला में बीजेपी का खाता तक नहीं खुल सका वहीं भिवानी में बीजेपी समर्थित 16 वार्ड से जिला पार्षद निर्वाचित हुए हैं. यमुनानगर में बसपा ने बीजेपी का गणित बिगाड़ दिया. यमुनानगर जिले के 18 वार्ड में से बीजेपी को छह, बसपा को चार, आम आदमी पार्टी और इंडियन नेशनल लोक दल को एक-एक वार्ड में जीत मिली. पूर्व मंत्री अकरम खान के भाई समीम खान, कांग्रेस के जिला कोऑर्डिनेटर श्यामसुंदर बत्रा की बहू भानु बत्रा चुनाव जीत गई हैं.

सिरसा जिला परिषद के वार्ड नंबर 6 से करण सिंह चौटाला ने 699 वोटों से जीत दर्ज की है. करण सिंह, ओपी चौटाला के पोते और अभय सिंह चौटाला के बेटे हैं. उन्हें 7742 वोट मिले, जबकि दूसरे नंबर पर राज कुमार रहे, जिन्हें 7043 वोट मिले हैं. 

अंबाला में हारीं BJP सांसद की पत्नी

अंबाला के वार्ड नंबर चार से सुमन सैनी चुनाव मैदान में थीं. सुमन सैनी, कुरुक्षेत्र से बीजेपी के सांसद नायब सिंह सैनी की पत्नी हैं. सुमन सैनी को 236 वोट के अंतर से मात मिली है. राजेश देवी ने सुमन सैनी को 236 वोट से हरा दिया. सुमन सैनी चौथे नंबर पर रहीं.

अंबाला जिला परिषद चुनाव नतीजे

वार्ड-- विजेता-- दल

वार्ड नंबर -1 राजेश कुमार लाडी- निर्दलीय

वार्ड नंबर - 2 मनजीत कौर- निर्दलीय (जजपा समर्थित)

वार्ड नंबर - 3 पंकज सैनी 

वार्ड नंबर -4 राजेश देवी- निर्दलीय

वार्ड नंबर -5 रजत सिंह जंटी- निर्दलीय

वार्ड नंबर -6 हरविंदर कौर गरनाला- एएपी

वार्ड नंबर -7 मुकेश समलेहड़ी

वार्ड नंबर -8 अंकिता

वार्ड नंबर -9  मक्खन सिंह- एएपी

वार्ड नंबर -10 साक्षी गोड- बीजेपी

वार्ड नंबर -11 करनैल नगला

वार्ड नंबर -12 गुरजीत प्रेमी- आप

वार्ड नंबर -13 पिंकी देवी- बीजेपी

वार्ड नंबर -14 सुखविंदर सिंह- निर्दलीय

वार्ड नंबर -15 दीपिका शर्मा

पंचकूला में नहीं खुला बीजेपी का खाता

हरियाणा पंचायत चुनाव में पंचकूला जिले ने सत्ताधारी बीजेपी को तगड़ा झटका दिया है. पंचकूला जिले में जिला परिषद के चुनाव में बीजेपी खाता तक नहीं खोल पाई. पंचकूला जिले के 10 में से 10 वार्ड में बीजेपी के उम्मीदवार चुनाव हार गए.

पंचकूला के जिला परिषद चुनाव नतीजे

वार्ड--- विजेता

वार्ड नंबर 1- मंदीप सिंह

वार्ड नंबर 2- राजिंदर सिंह

वार्ड नंबर 3- मोनिका देवी

वार्ड नंबर 4- सुनील कुमार

वार्ड नंबर 5- रोमा देवी

वार्ड नंबर 6- बलविंदर सिंह

वार्ड नंबर 7- पूजा रानी

वार्ड नंबर 9- माला रानी

वार्ड नंबर 10- सुदर्शन रेनू

केंद्रीय मंत्री समर्थित उम्मीदवार की हार

रेवाड़ी में वार्ड नंबर 14 के केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह समर्थित सज्जन यादव चुनाव हार गए हैं. पहले उनकी जीत को घोषित कर दिया गया था, लेकिन बाद में 51 वोटों से उनके प्रतिद्वंदी मनोज की जीत की घोषणा कर दी गई. अब सज्जन सिंह का कहना है कि उन्हें हराया गया है, वो कोर्ट का रुख करेंगे.

यमुनानगर में जिला परिषद के 18 वार्डों में से 5 वार्डों में बीजेपी उम्मीदवार विजयी हुए हैं, जबकि कांग्रेस के 4-5 उम्मीदवार जीते हैं. कांग्रेस के पूर्व मंत्री अकरम खान के भाई शमीम खान की जिला परिषद के चुनाव में जीत हुई. इसके अलावा कांग्रेस जिला कोऑर्डिनेटर श्यामसुंदर बत्रा की बहू भानू बत्रा ने वार्ड 7 से चुनाव जीता. वहीं बीएसपी, इनेलो और आप पार्टी ने भी अपना खाता खोला है. कांग्रेस के जिला कोऑर्डिनेटर श्यामसुंदर बत्रा का दावा है कि जिला परिषद में कांग्रेस की भारी जीत हुई है, जिला परिषद के चेयरमैन का ताज भी कांग्रेस पार्टी के सिर पर सजेगा.  

वहीं वार्ड नंबर 6 से कांग्रेस समर्थन से जीतकर आए नरवेल सिंह और वार्ड 8 से जीते पूर्व मंत्री अकरम खान के भाई शमीम खान ने इस जीत के लिए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया. वार्ड 5 से जीते AAP के दिलीप सिंह का कहना है कि वह लोगों को उन्हें चुनने के लिए धन्यवाद देते है.

इसके अलावा अंबाला की हॉट सीट वार्ड 4 में कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नायब सैनी की पत्नी सुमन पिछड़ गई हैं. इस सीट पर मनप्रीत कौर 55 वोट से आगे चल रही हैं. 

सोनीपत जिला परिषद 

वार्ड --- विजेता  

01 -- रवि इंदौरा  

02 -- तकदीर सिंह  

03 -- पुष्पा देवी  

04 -- पवन कुमार   

05 -- कुसुमलता  

06 -- स्वीटी  

07 -- जय सिंह 

08 -- प्रवीन रानी  

09 -- सुरेश कुमार  

10 -- कल्पना  

11 -- संजय बड़वासनिया  

12 -- रेनू  

13 -- सतीश  

14 -- पिंकी  

15 -- नरेंद्र कुमार  

16 -- कविता 

17 -- संत कुमार  

18 -- देवेंद्र कुमार  

19 -- सतवंती  

20 -- मंजीत  

21 -- मोनिका 

22 -- राकेश कुमार 

23 -- सरिता  

24 -- विक्रांत 

रोहतक में वार्ड 5 से गैंगस्टर राजेश सरकारी की पत्नी जीती

रोहतक में भी इस बार चुनाव में भारी उलटफेर नजर आया. राजनीति के दिग्गज कहे जाने वाले कई लोगों को वार्ड-5 से कुख्यात गैंगस्टर राजेश सरकारी की पत्नी मंजू हुड्डा ने मात दे दी. जो मंजू हुड्डा के सामने मैदान में थे. खास बात यह है कि वार्ड-पांच में मंजू हुड्डा के सामने जननायक जनता पार्टी की महिला विंग की जिलाध्यक्ष मीना मकड़ौली और भाजपा नेता धर्मपाल मकड़ौली की पत्नी अरुणा चौधरी समेत कई अन्य मैदान में थे. नई जिला पार्षद मंजू हुड्डा के लिए उसका पति कुख्यात गैंगस्टर राजेश सरकारी भी वोट मांग रहा था.

22 जिला परिषद और 143 पंचायत समितियों के नतीजे

बता दें कि प्रदेश की 143 पंचायत समितियों और 22 जिला परिषदों में 3 चरणों में चुनाव हुए थे. हरियाणा के 22 जिला परिषदों में 411 सदस्य होत हैं, जबकि 22 जिला परिषद के अध्यक्ष चुने जाते हैं. वहीं 143 पंचायत समितियों में 3081 सदस्य चुने जाते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें