scorecardresearch
 

दिल्ली के बाद अब हरियाणा सख्त, मास्क नहीं पहनने वालों पर होगी कार्रवाई

कोरोनावायरस ने देश के कई राज्यों में एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली, राजस्थान और गुजरात सहित देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसी बीच हरियाणा के गृह मंत्री ने अधिकारियों को सख्ती के आदेश दे दिये हैं.

हरियाणा के गृहमंत्री अनील विज (फाइल फोटो) हरियाणा के गृहमंत्री अनील विज (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
  • गृहमंत्री ने दिये सख्ती के आदेश
  • देश में 90 लाख के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

कोरोना वायरस ने देश के कई राज्यों में एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली, राजस्थान और गुजरात सहित देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिसे देखते हुए राज्य सरकारों ने सख्त रुख अपना लिया है. दिल्ली के बाद अब हरियाणा भी मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्त हो गया है. हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कोरोना को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मेरे पास बस दो ही रास्ते हैं या तो लॉकडाउन किया जाये या फिर सख्ती.

कोरोना के हालातों को देखते हुए मैंने सख्ती करने का फैसला किया है. मैंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जो भी बिना मास्क के नजर आए उनके साथ सख्ती से पेश आएं. 

देखें:  आजतक LIVE TV

दरअसल, त्योहारी सीजन में एक बार फिर कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कोरोना वायरस से निपटने के लिए बैठक की, जिसके बाद बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है. ऐसा पहली बार है जब दिल्ली में एंटीजेन टेस्ट से ज्यादा RT-PCR टेस्ट किए गए हैं.

बात करें देश में कोरोना वायरस मामलों की तो देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 लाख के पार पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में फिलहाल, कोरोना के 440962 एक्टिव केस हैं. कुल मामलों में से अब तक 8521617 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं, कोरोना के कारण देश में अब तक  133227 लोगों की मौत हो गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें