scorecardresearch
 

सेल्फी लेने मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़ा 14 साल का लड़का, हाई वोल्टेज करंट के संपर्क में आया और हो गई मौत

दोस्तों ने बताया फैजान मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़ गया. हम उसे रोक रहे थे. लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी. फिर उसे करंट लग गया और वो जलने लगा. उसे मालगाड़ी पर खड़े होकर सेल्फी लेनी थी. अब फैजान की मौत के बाद से परिवार के लोग सदमे में डूब गए हैं.

X
मृतक बच्चा फैजान अंसारी.
मृतक बच्चा फैजान अंसारी.

हरियाणा के पानीपत में सेल्फी लेने के जुनून में 14 साल के लड़के की जान चली गई. फैजान अंसारी नाम के इस लड़के का शौक ही उस पर भारी पड़ गया. फोटो खिंचवाने का शौकीन फैजान रेलवे यार्ड में खड़ी मालगाड़ी चढ़ गया और सेल्फी लेने लगा. इस दौरान हाई-वोल्टेज करंट की चपेट में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई. घटना का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो इतना भयाभह है कि देखते ही रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक, 14 साल का फैजान अंसारी पुत्र आबिद अंसारी मदरसे का छात्र था. फैजान अपने दोस्तों के साथ घूमने निकाला था. जब वह पानीपत रेलवे यार्ड के करीब था तो उसकी नजर वहां खड़ी मालगाड़ी पर पड़ी.

उसने अपने दोस्तों से ट्रेन पर चढ़कर फोटो क्लिक कराने को कहा. इस पर दोस्तों ने उसे मना किया. बताया कि वहां करंट लगने का डर है. लेकिन फैजान पर तो सेल्फी लेने का जुनून सवार था.

उसने दोस्तों की बात को अनसुना कर दिया और यार्ड में चला गया. फिर मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़ गया. नीचे खड़े दोस्त और दूसरे लोग उसे ऐसा करने से रोकते ही रह गए. जैसे ही फैजान हाई वोल्टेज लाइन के संपर्क में आया उसके शरीर में आग लग गई. बुरी तरह से झुलसा फैजन डिब्बे पर ही गिर गया. नीचे खड़े लोग चिल्लाते ही रह गए.

जीआरपी ने डिब्बे से नीचे उतारा

हादसा होने के बाद मौके पर पहुंची जीआरपी ने गंभीर झुलसे हुए फैजान को डिब्बे से नीचे उतारा. फिर ही उसे पानीपत सिविल अस्पताल ले जाया गया. वहां से उसे रोहतक पीजीआई रेफर किया गया. फैजान की गंभीर हालत को देखते हुए तुरंत ही उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

किसी ने मेरे बेटे की मदद नहीं की: पिता  

हादसे में बेटे को गंवाने वाले पीड़िता पिता मोहम्मद आबिद ने कहा, ''बेटे को बचाया जा सकता था, वहां कई लोग थे लेकिन किसी ने मदद नहीं की. फैजान के दोस्त चिल्लाते रहे, फिर भी कोई मदद को आगे नहीं आया.''

फैजान के पिता की अपील

फैजान की मौत से दुखी पिता मोहम्मद आबिद ने अपील की है कि बच्चे इस तरह सेल्फी का जुनून न पालें, परिवार से जब बच्चा जाता है तो मां-बाप पर कहर टूट पड़ता है.''

फोटो-वीडियो का शौकीन था फैजान

बताया गया कि फैजान अंसारी को फोटो क्लिक कराने और वीडियो बनाने का बहुत शौक था. नए-नए तरीके से फोटो और फिल्मी गानों पर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करता था.

केस किया गया है दर्ज

पानीपत जीआरपी पुलिस ने कहा कि एक बच्चे की आज हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. बच्चा मालगाड़ी के डिब्बे पर सेल्फी लेने के लिए चढ़ गया था. मामला दर्ज कर लिया गया है.

(रिपोर्ट- प्रदीप रेधू)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें