scorecardresearch
 

फरीदाबाद में लॉकडाउन के पहले दिन पुलिस सख्त, 121 चालान, 48 ऑटो जब्त

पुलिस आयुक्त ने सोमवार को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से सभी फरीदाबाद वासियों को घर से नहीं निकलने एवं सरकार द्वारा पारित आदेशों का पालन करने की अपील की थी. इसके बाद भी जिन लोगों ने आदेश की अवहेलना की, फरीदाबाद की पुलिस ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की.

सख्त दिखी पुलिस (फोटो-पीटीआई) सख्त दिखी पुलिस (फोटो-पीटीआई)

  • लॉकडाउन पर सख्त दिखी पुलिस
  • 10 लाख 20 हजार रुपये किए वसूल

फरीदाबाद में लॉकडाउन की अवहेलना करने वालों के खिलाफ फरीदाबाद पुलिस काफी सख्ती करती नजर आई. सोमवार को ट्रैफिक पुलिस ने 121 चालान काटे जबकि 48 ऑटो और पांच गाड़ियों को जब्त किया. कुल मिलाकर लॉकडाउन के पहले ही दिन ट्रैफिक पुलिस ने 10 लाख 20 हजार रुपये का जुर्माना वसूला.

इसके अलावा धारा 144 का उल्लंघन करने वाले 13 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की. पुलिस आयुक्त ने सोमवार को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से सभी फरीदाबाद वासियों को घर से नहीं निकलने एवं सरकार द्वारा पारित आदेशों का पालन करने की अपील की थी.

इसके बाद भी जिन लोगों ने लॉकडाउन के आदेश की अवहेलना की, फरीदाबाद पुलिस ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की. थाना पुलिस ने अपने-अपने एरिया में नाकाबंदी कर वाहन मोटर अधिनियम के तहत 130 चालान किए हैं. जबकि आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 13 मुकदमे दर्ज किए हैं.

थाना एनआईटी पुलिस ने धारा 144 की अवहेलना करने वाले दो गुटों के खिलाफ एवं लॉकडाउन के आदेशों का पालना ना करने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. एसएचओ ने बताया कि रोड पर सात-आठ लोग दो गुटों में खड़े थे, जिनके खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में FIR दर्ज की गई है.

ऐसे ही थाना कोतवाली पुलिस ने मोटर अधिनियम के तहत 21 चालान किए हैं और एक FIR दुकानदार के खिलाफ दर्ज की है. उसपर लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन करने का आरोप है. पुलिस आयुक्त ने कहा कि जो लोग सरकार द्वारा पारित आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है.

और पढ़ें- सेल्फ क्वारनटाइन में पति से हेड मसाज करवाती दिखीं नीना गुप्ता, देखें तस्वीर

उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई, लॉकडाउन के दौरान आगे भी जारी रहेगी. कुछ लोग चेतावनी के बावजूद आदेश की मुखालफत कर रहे हैं. ऐसे लोगों से पुलिस आने वाले दिनों में और सख्ती से निपटेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें