scorecardresearch
 

हरियाणा: 'सिर फोड़ देना' कहने वाले SDM को बर्खास्त करने की मांग, नूंह में किसानों की महापंचायत

हरियाणा के करनाल में किसानों के प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों के सिर फोड़ देने का फरमान सुनाने वाले करनाल एसडीएम आयुष सिन्हा को बर्खास्त करने की मांग की जी रही है.

X
नूंह महापंचायत के दौरान किसान नेता.
नूंह महापंचायत के दौरान किसान नेता.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • CM खट्टर के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने किया था लाठीचार्ज
  • वायरल हुआ था एसडीएम का वीडियो
  • महापंचायत में पहुंचे योगेंद्र यादव समेत कई नेता

हरियाणा के करनाल में किसानों के प्रदर्शन के दौरान  प्रदर्शनकारियों के सिर फोड़ देने का फरमान सुनाने वाले करनाल एसडीएम आयुष सिन्हा को बर्खास्त करने की मांग की जी रही है. नूंह में आयोजित किसानों की महापंचायत में किसानों ने आयुष सिन्हा की बर्खास्तगी की मांग की है. ट्विटर पर भी #करनाल_DM_सस्पेंड_करो हैशटैग ट्रेंड हो रहा है.

इसके अलावा किसान नेताओं ने लाठीचार्ज के मामले में जांच की मांग भी की है. हरियाणा में नूह की अनाजमंडी में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर महापंचायत का आयोजन किया गया है. संयुक्त किसान मोर्चा के शीर्ष नेता जोगिंदर सिंह उग्रहा, डॉ. दर्शन पाल, योगेंद्र यादव समेत कई बड़े किसान नेता इस महापंचायत में पहुंच चुके हैं. कुछ और किसान नेता इसमें शामिल होने जा रहे हैं.

सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे किसान

दरअसल, पुलिस ने शनिवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का विरोध कर रहे किसानों पर शनिवार को जमकर लाठीचार्ज किया था. इस दौरान लगभग 10 किसानों को चोट आई. इस बीच, करनाल एसडीएम आयुष सिन्हा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह पुलिसकर्मियों से विरोध प्रदर्शन करने वालों का सिर फोड़ देने की बात कह रहे थे. वीडिया सामने आने के बाद एसडीएम आयुष सिन्हा को लेकर हल्ला मचने लगा है.

वायरल हुआ था वीडियो

वायरल हो रहे वीडियो में पुलिस को समझाते हुए SDM आयुष सिन्हा ने कहा था कि यह बहुत सिंपल और स्पष्ट है. कोई कहीं से हो, उसके आगे नहीं जाएगा. अगर जाता है तो लाठी से उसका सिर फोड़ देना. कोई निर्देश या डायरेक्शन की जरूरत नहीं है, उठा-उठा कर मारना. हमें किसी भी तरह से सिक्योरिटी ब्रीच नहीं होने देंगे. हमारे पास पर्याप्त फोर्स है.

(इनपुट- श्रेया)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें