scorecardresearch
 

अहमदाबादः सी-प्लेन सर्विस फिर से बंद, मेंटेनेंस के लिए जहाज भेजा गया मालदीव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले ही सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत की थी. खुद प्रधानमंत्री मोदी ने सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत करते हुए केवडिया से अहमदाबाद तक उड़ान भी भरी थी. इससे पहले सी-प्लेन सर्विस को 3-3 दिन के लिए बंद किया जा चुका है.

मेंटेनेंस के लिए मालदीव भेजा गया सी-प्लेन (फोटो-गोपी) मेंटेनेंस के लिए मालदीव भेजा गया सी-प्लेन (फोटो-गोपी)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 15 दिन के लिए बंद हुई सी-प्लेन सर्विस
  • पहले भी 3-3 दिन के लिए बंद हो चुकी है सेवा
  • इस्तेमाल किया जा रहा प्लेन 50 साल पुराना

देश की पहली सी-प्लेन सर्विस यानी अहमदाबाद से केवडिया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच चलने वाली सेवा आज शनिवार से 15 दिनों के लिए बंद कर दी गई है. सी-प्लेन सर्विस को इससे पहले भी 3-3 दिन के लिए बंद किया जा चुका है. 

सिविल एविएशन विभाग के निदेशक कैप्टन अजय चौहान का कहना है कि सी-प्लेन के फ्लाइंग घंटे खत्म होने की वजह से उसे सर्विसिंग चाहिए, जिसके लिए सी-प्लेन को अहमदाबाद से वापस मालदीव भेजा गया है. अब सी-प्लेन का ये क्रू दूसरे सी-प्लेन के साथ अहमदाबाद वापस आएगा और फिर वो प्लेन यहीं अहमदाबाद में ही रहेगा.

इस बीच करीब 10 से 15 दिन का वक्त लगेगा. सी-प्लेन के आने पर ही फिर से सी-प्लेन सर्विस शुरू होगी.

करीब 50 साल पुराना है सी-प्लेन (फोटो-गोपी)
करीब 50 साल पुराना है सी-प्लेन (फोटो-गोपी)

अभी एक महीना भी नहीं हुआ जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत की थी. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत करते हुए केवडिया से अहमदाबाद तक उड़ान भरी थी. दिलचस्प बात यह है कि सी-प्लेन सर्विस को इससे पहले 3-3 दिन के लिए बंद किया जा चुका है. उस वक्त भी यही कहा गया था कि मेंटेनेंस को लेकर बंद किया गया है.

देखें: आजतक LIVE TV

देश में पहली सी-प्लेन सर्विस अहमदाबाद में शुरू हुई जिसे स्पाइस जेट के जरिए शुरू की गई, लेकिन सी-प्लेन का ये जो प्लेन है वो 50 साल पुराना है. इसे चलाने वाली कंपनी स्पाइस जेट के सीएमडी अजय सिंह ने बताया था कि ये प्लेन भले ही पुराना है लेकिन इसकी कन्डीशन काफी बढ़िया है और ये पूरी तरह से सुरक्षित है. इसकी रेगुलर सर्विस हुई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें