scorecardresearch
 

सरदार सरोवर बांध पहुंचे PM मोदी, ये है जन्मदिन का कार्यक्रम

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. पीएम मोदी आज 69 साल के हो गए. पीएम मोदी का सरदार सरोवर बांध के लिए निकल गए हैं. यहां वे नर्मदा नदी की पूजा करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो (IANS) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फाइल फोटो (IANS)

  • नर्मदा नदी की पूजा करने के बाद पीएम मोदी गरुड़ेश्वर दत्त मंदिर जाएंगे
  • महोत्सव के अवसर पर नर्मदा आरती का आयोजन भी किया जाएगा

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है. पीएम मोदी आज 69 साल के हो गए. पीएम मोदी का सरदार सरोवर बांध के लिए निकल गए हैं. यहां वे नर्मदा नदी की पूजा और आरती करेंगे. कभी इसी डैम के लिए उन्होंने अनशन किया और बाद में इसका उद्घाटन भी किया. नर्मदा नदी की पूजा करने के बाद पीएम मोदी गरुड़ेश्वर दत्त मंदिर जाएंगे. इसके साथ ही नमामि नर्मदा महोत्सव में शामिल होंगे.

हालांकि, पीएम मोदी सबसे पहले मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने गांधीनगर जाने वाले थे लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने कार्यक्रम बदल दिया. अब माना जा रहा है कि पीएम मोदी शाम में मां से मुलाकात करेंगे.

प्रधानमंत्री 7.55 बजे नर्मदा पहुंचेंगे. 11 से 12 बजे तक चिल्ड्रन न्यूट्रिशन पार्क में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. दिन के डेढ़ बजे उनका राजभवन पहुंचने का कार्यक्रम है. ढाई बजे वहां पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. शाम में अहमदाबाद से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी पहले ही ट्वीट कर चुके हैं, "हम 17 सितंबर को अपने प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी के जन्मदिन पर केवाड़िया में होने वाले 'नमामि देवी नर्मदा महोत्सव' में उनके स्वागत के लिए तैयारी हैं."

महोत्सव के अवसर पर नर्मदा आरती का आयोजन भी किया जाएगा. बीजेपी भी समूचे सप्ताह 'सेवा शपथ' का आयोजन करेगी, जिसमें पार्टी प्रमुख अमित शाह सहित प्रत्येक बीजेपी सदस्य भाग लेंगे. इस दौरान सफाई अभियान चलाया जाएगा और जरूरतमंदों की मदद के लिए रक्तदान किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें