scorecardresearch
 

सूरत में 15 लाख रुपए के दो तोते चोरी, FIR दर्ज कर खोजबीन में जुटी पुलिस

सूरत में विदेशी प्रजाति के दो तोते चोरी हो गए हैं. चोरी हुए दोनों ही तोते की कीमत मालिक ने 15 लाख रुपए बताई है. हालांकि, पुलिस तोतों की कीमत दो लाख रुपए ही दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. बर्ड फार्म के मालिक ने बताया कि दोनों तोते पर महीने का दस से पंद्रह हजार रुपए तक का खर्च आता था.

X
चोरी की गई दो तोते (फाइल फोटो)
चोरी की गई दो तोते (फाइल फोटो)

गुजरात के सूरत में अजीबोगरीब चोरी की घटना सामने आई है. यहां से विदेशी प्रजाति के दो तोते चोरी हो गए हैं. चोरी हुए दोनों ही तोते की कीमत तोते के मालिक ने 15 लाख रुपए बताई है. हालांकि, तोतों की कीमत दो लाख रुपए ही दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

मामला, जहांगीरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के वरियाव इलाके का है. यहां के वाडी बर्ड फार्म में पुलिस टीम दो कीमती तोते की चोरी की जांच करने पहुंची. इनमें एक नर और दूसरा मादा तोता है.

इनको अज्ञात लोगों ने कमरे की छत पर लगी जाली तोड़कर चुरा लिया था. तोते चोरी की यह घटना दिवाली के दो दिन बाद की है. इसकी शिकायत पुलिस थाने में 19 नवंबर को दर्ज करवाई गई है. 

तोते के खाने में खर्च होते थे 15 हजार रुपए 

बर्ड फार्म के मालिक विशाल भाई पटेल ने बताया, "वह 2007 से अपने फार्म में बर्ड ब्रीड करा रहे हैं. स्कार्ललेट मकाऊ नामक पचरंगी तोता दिसंबर 2013 में कलकत्ता में रहने वाले एक मित्र के पास से खरीदा था."

उन्होंने आगे बताया, "उस समय उनकी उम्र एक साल की थी. आज दोनों 10 साल के हो गए हैं. दोनों तोतों को वह उनके डाइट प्लान के हिसाब से खिलाते थे. दोनों तोते पर महीने का दस से पंद्रह हजार रुपए तक का खर्च होता था." 

विशाल ने कहा, "26 अक्टूबर की रात 8 बजे से 27 अक्टूबर की सुबह तक में तोते की चोरी की घटना हुई है. तोता चोरी होने के बाद वो अपने पुलिस मित्र के साथ मिलकर 15 दिन तक खोजबीन की. मगर, कोई जानकारी नहीं मिली. इसके बाद ही शनिवार को पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें