scorecardresearch
 

गुजरात: मास्क पर सरकार सख्त, नहीं पहनने पर देना होगा 1000 रुपये जुर्माना

अब तक गुजरात में कोरोना से 70 हजार से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि कोरोना की वजह से कुल 2654 लोगों की मौत हुई है. कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से मास्क उल्लंघन के लिए जुर्माना बढ़ाकर 1,000 रुपये करने को कहा था.

मास्क नहीं पहनने पर बढ़ा जुर्माना (फोटो- आजतक) मास्क नहीं पहनने पर बढ़ा जुर्माना (फोटो- आजतक)

  • गुजरात में मास्क नहीं पहनने पर 1000 रुपये जुर्माना
  • सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने की अपील की

गुजरात में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी को देखते हुए गुजरात सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना 500 से बढ़ाकर 1000 रुपये कर दिया है. गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने हाई कोर्ट का हवाला देते हुए जुर्माने की राशि बढ़ाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क घूमने पर अब 1,000 रुपये का जुर्माना देना होगा. इसके साथ ही सीएम ने लोगों से सार्वजनिक जगहों पर इकट्ठा नहीं होने की अपील की है और घर के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखने को कहा है.

बता दें, अब तक गुजरात में कोरोना से 70 हजार से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. जबकि कोरोना की वजह से कुल 2654 लोगों की मौत हुई है. कोरोना वायरस मामलों में वृद्धि को देखते हुए गुजरात हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से मास्क उल्लंघन के लिए जुर्माना बढ़ाकर 1,000 रुपये करने को कहा था. गुजरात सरकार द्वारा जारी आदेश प्रदेश में 11 अगस्त से लागू है.

कोरोना से जंग जीत रही दिल्ली, 90 फीसदी के पार हुआ रिकवरी रेट

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने अनलॉक-1 के दौरान मास्क नहीं पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी और भीड़ इकट्ठी होने को लेकर करोड़ों रुपयों का जुर्माना वसूल किया था. राज्य सरकार और पुलिस लोगों को बार-बार हिदायत दे रही है कि लोग जब भी अपने घरों से बाहर निकले मास्क पहन कर ही निकलें. इसके बावजूद लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं और बिना मास्क के ही घर से निकल जा रहे हैं. जिससे प्रदेश में संक्रमण बढ़ने का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इसी बात को ध्यान में रखते हुए अहमदाबाद मेडिकल असोसिएशन ने गुजरात हाइ कोर्ट में जनहित याचिका दायर कर जुर्माना बढाने की मांग की थी. गुजरात सरकार को उम्मीद है कि जुर्माने की राशि बढ़ाए जाने से लोग कोरोना रोकथाम के लिए अपनाए जाने वाले सभी नियमों का पालन करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें