scorecardresearch
 

'क्या गुजरात में कोई गोल्ड मेडल लेकर लौटा?' कांग्रेस नेता के ट्वीट पर गृह मंत्री हर्ष संघवी ने घेरा 

कांग्रेस नेता नताशा शर्मा ने कॉमनवेल्थ में गुजरात के खिलाड़ियों को लेकर ट्वीट किया था, उन्होंने लिखा था कि गुजरात से कोई गोल्ड मेडल लाया है या सिर्फ बैंक लूटकर भागने में ही नंबर वन हैं. इसको लेकर राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने उन्हें जवाब देते हुए खिलाड़ियों का अपमान न करने की नसीहत दी है. साथ ही बताया है कि राज्य में 5 खिलाड़ी पदक जीतकर लौटे हैं.

X
गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी (फाइल फोटो)
गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी (फाइल फोटो)

ब्रिटेन में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के खिलाड़ियों ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए 22 स्वर्ण, 16 सिल्वर, 23 कांस्य समेत कुल 61 पदक जीते, जिसमें हरियाणा के खिलाड़ियों का दबदबा भी देखने को मिला. कॉमनवेल्थ में जाने वाले भारतीय दल में इस बार सबसे ज्यादा 43 खिलाड़ी हरियाणा से थे, जिनमें से 17 खिलाड़ियों ने मेडल जीतकर देश और राज्य का नाम रोशन किया. इसको लेकर कांग्रेस की मीडिया कोर्डिनेटर ने गुजरात के नाम पर राजनीति शुरू की तो गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने भी ट्विटर पर इसका जवाब दिया. 

कांग्रेस की महिला नेता नताशा शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर गुजरातियों पर तंज कसते हुए लिखा, " क्या गुजरात से कोई खेलों से स्वर्ण पदक के साथ लौटा हैं. या केवल बैंकों को लूटने और भागने में स्वर्ण पदक विजेता हैं?" जिस पर हर्ष संघवी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "देश आजादी का 75वां वर्ष मना रहा है. एकजुट होकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए आने वाले 25 वर्षों को स्वर्णिम बनाने के लिए प्रयास कर रहा है. टीम इंडिया के खिलाड़ी एक "टीम स्पीरीट" के साथ हमारे महान देश भारत को रिप्रजेंट करतें हैं. 

फाइल फोटो

हर्ष संघवी ने एक के बाद एक लगातार ट्वीट करते हुए लिखा, "खिलाड़ियों का अपमान बंद करो 61 मेडल्स के साथ पूरे विश्व में टॉप 5 में भारत का परचम लहराने वाले खिलाड़ियों की मेहनत और जज्बे को आपने कलंकित किया है. अब रही बात मेरे गुजरात की तो आपको बता दूं कि गुजरात के खिलाड़ियों ने #CommonwealthGames में परचम लहराया है, 5 मेडल्स जीते हैं" 

दिलचस्प बात ये है कि गुजरात के सूरत के रहने वाले हरमीत और भावना पटेल दोनों ने देश के लिए गोल्ड मेडल जीते हैं. जबकि सोनल पटेल ने कांस्य पदक जीतकर गुजरात का नाम रोशन किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें