scorecardresearch
 

गुजरात: कांग्रेस दफ्तर पर VHP ने लगाए 'हज हाउस' के पोस्टर, प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर मचा बवाल

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने एक कार्यक्रम में कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है. कांग्रेस अल्पसंख्यक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बयान का भी जिक्र किया था.

X
गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जगदीश ठाकोर ने कहा- देश की संपत्ति पर पहला हक अल्पसंख्यकों का
  • जगदीश ठाकोर बोले- चुनाव में मुस्लिमों के लिए अलग घोषणा पत्र लाएंगे

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर के बयान पर बवाल मच गया है. विश्व हिन्दू परिषद ने जगदीश ठाकोर के बयान पर विरोध प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस दफ्तर के बाहर हज हाउस का पोस्टर लगा दिया. इतना ही नहीं वीएचपी की मांग है कि कांग्रेस दफ्तर का नाम हज हाउस रखा जाए. 

दरअसल, गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने एक कार्यक्रम में कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार अल्पसंख्यकों का है. कांग्रेस अल्पसंख्यक सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बयान का भी जिक्र किया था. जगदीश ठाकोर ने कहा, मनमोहन सिंह ने डंके की चोट पर कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है. 

'चुनाव में एकजुट रहें मुस्लिम वोटर'

जगदीश ठाकोर ने आने वाले चुनाव में मुस्लिमों से कांग्रेस का समर्थन करने की मांग करते हुए कहा कि वे पार्टी नेतृत्व से मांग करेंगे कि मुस्लिमों के लिए भी घोषणापत्र जारी किया जाए. उन्होंने कहा, आप सभी लोगों को पता है कि देश में दंगों के पीछे कौन है और इसका उन्हें कैसे फायदा हुआ. हमें उनके जाल में नहीं फंसना है. ठाकोर ने कहा, कांग्रेस हमेशा अल्पसंख्यकों के साथ खड़ी है और अपनी विचारधारा कभी नहीं बदलेगी, चाहें वह सत्ता में रहे या नहीं. इस दौरान कांग्रेस ने मुस्लिम वोटरों से एकजुट रहने के लिए कहा, ताकि उनका वोट न बटे. 

विरोध में उतरे हिंदू संगठन

जगदीश ठाकोर के बयान पर हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताई. बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस दफ्तर के बाहर हज हाउस के पोस्टर लगा दिए. हालांकि, सुबह होने से पहले ही इन पोस्टर्स को हटा दिया गया.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें