scorecardresearch
 

'मुस्तफा, महेश बनकर प्यार करेगा, तो नहीं चलेगा', गुजरात के गृह मंत्री का बयान

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी का कहना है कि प्यार करना सबका हक है. लेकिन इसमें धोखा ना हो, ये हम सबकी जिम्मेदारी है. अगर कोई मुस्तफा, महेश बनकर या कोई महेश किसी और नाम से प्यार करता है, तो इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा.

X
गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी (फाइल फोटो) गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'सबको प्यार करने का हक'
  • 'प्यार में धोखा बर्दाश्त नहीं'

विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में 'लव जिहाद' का मुद्दा एक बार फिर गरमाने लगा है. राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी का इसे लेकर दिया गया एक बयान काफी चर्चा में है. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि अगर कोई मुस्तफा महेश बन जाता है या कोई महेश किसी और नाम से प्यार करता है तो इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा. प्यार करना सबका हक है, लेकिन इसमें कोई धोखा ना हो, ये हम सबकी जिम्मेदारी है.

गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा-अगर कोई मुस्तफा, महेश बन जाता है या महेश किसी अन्य नाम की पहचान के साथ प्यार करता है, तो उसके खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सांघवी ने कहा- ये हम सबकी जिम्मेदारी है. प्रेम और प्यार ऐसी बातें हैं जिससे हम सब जुड़े हुए हैं. लेकिन इसमें धोखाधड़ी नहीं होनी चाहिए, और ये हम सबकी जिम्मेदारी है. हर किसी को प्यार करने का हक है. अपना सही नाम बताएं और सही पहचान बताएं, तब तो सही है. लेकिन प्यार में अगर कोई मुस्तफा, महेश बनता है या कोई महेश किसी और नाम से प्यार करता है. तो ये ठीक नहीं है. वह व्यक्ति समाज में गड़बड़ फैलाना चाहता है. इस मामले में हम सभी को अपनी जिम्मेदारी समझने की जरूरत है. अगर इस तरह के मामले में हमें कोई भी शिकायत मिलती है, तो मैं आपको आश्वासन देना चाहता हूं कि उसके खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी के कई नेता अक्सर 'लव जिहाद' को लेकर बयान देते रहते हैं. ऐसे में गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी के इस बयान के कई सियासी मतलब हो सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें