scorecardresearch
 

Gujarat Election 2022: किसानों को साधने के लिए BJP ने शुरू की नमो खेडूत पंचायत, जानिए क्या होगा इसमें

Gujarat Election 2022: किसानों को साधने के लिए बीजेपी ने गुजरात ने एक कार्यक्रम शुरू किया है. जिसका नाम 'नमो खेडूत पंचायत' रखा गया है. इस कार्यक्रम के तहत बीजेपी किसानों के पीए मोदी के किसानों के लिए किए जा रहे कामों के बारे में बता रही है. गुजरात के हर जिले में 'नमो खेडूत पंचायत' की जाएगी.

X
नर्मदा जिले में बीजेपा का 'नमो खेडूत पंचायत' कार्यक्रम ( फाइल फोटो )
नर्मदा जिले में बीजेपा का 'नमो खेडूत पंचायत' कार्यक्रम ( फाइल फोटो )

Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने किसानों के वोट बैंक पर अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारी शुरू कर दी है. भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के नाम का सहारा लेकर 'नमो खेडूत पंचायत' ( Namo Khedut Panchayat ) कार्यक्रम पूरे  गुजरात में शुरू किया गया है.

'नमो खेडूत पंचायत' ( Namo Khedut Panchayat ) सभी जिलों में आयोजित की जा रही है. इसमें बीजेपी के सांसद सहित कई मंत्री भी शामिल हो रहे हैं. बीजेपी 'नमो खेडूत पंचायत' कार्यक्रम में उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के किसानों को लेकर किए जा प्रयासों से मुखातिब करा रहे हैं. किसानों को बताया जा रहा है कि बीजेपी किसानों को लेकर कितनी संजीदा है और किसानों के कल्याण के लिए क्या-क्या कदम उठा रही है.

एमएसपी, किसान निधि योजना, किसानों को दी जा रही सहायता राशि ( 2-2 हजार रुपये) सहित दूसरी योजनाओं के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी इस पंचायत कार्यक्रम के तहत दी जा रही है. इसी को लेकर गुजरात के नर्मदा जिले में मंगलवार को 'नमो खेडूत पंचायत' कार्यक्रम किया गया.

इस कार्यक्रम के जरिए बीजेपी गुजरात में किसानों को साधने में जुट गई है. गांधीनगर में किसानों संगठन द्वारा अपनी मांगो को लेकर भी प्रदर्शन किया गया है. साल में अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव हैं और बीजेपी के लिए किसान बहुत बड़ा वोट बैंक है. आम आदमी पार्टी ने बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाने के लिए किसानों को लेकर कई वादे किए हैं. ऐसे में बीजेपी ने भी अब किसानों को अपनी तरफ करने का प्रयास शुरू कर दिया है.

आम आदमी पार्टी ने बढ़ाई सक्रियता: 

इस बार के विधानसभा चुनाव में गुजरात में बीजेपी को टक्कर देने के लिए आम आदमी पार्टी भी मैदान में हैं. अरविंद केजरीवाल ने गुजरात की जनता और किसानों के लिए एक के बाद एक कई वादे किए हैं. जिसमें फ्री बिजली से लेकर रोजगार सहित दूसरे वादे शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें