scorecardresearch
 

'दंगाइयों को 2002 में सबक सिखाकर गुजरात में शांति कायम की' चुनावी रैली में बोले गृह मंत्री अमित शाह

गुजरात चुनाव के लिए झालोद पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने एक बार 2002 में इन दंगाइयों को ऐसा सबक सिखाया कि आज तक वे अपना सिर नहीं उठा पाए हैं. ये दंगाई गुजरात से बाहर चले गए है. बीजेपी ने गुजरात में शांति बहाली की है.

X
गृह मंत्री अमित शाह
गृह मंत्री अमित शाह

गुजरात चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं. ऐसे में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को झालोद में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने 20 साल पुराने 2002 गुजरात दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि हमने दंगाइयों को ऐसा सबक सिखाया है कि उन्हें गुजरात से बाहर जाना पड़ा है. 

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सांप्रदायिक दंगे करना वालों को ऐसा सबक सिखाया है कि आज तक दंगाई अपना सिर नहीं उठा पाए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी राज्य में अखंड शांति लेकर आया है. 

शाह ने कहा, जब गुजरात में कांग्रेस की सरकार सत्ता में थी, तो सांप्रदायिक दंगे चरम पर थे. मुझे बताइए कि क्या कांग्रेस के दौर में दंगे होते थे या नहीं. नरेंद्र मोदी ने एक बार 2002 में इन दंगाइयों को ऐसा सबक सिखाया कि आज तक वे अपना सिर नहीं उठा पाए हैं. ये दंगाई गुजरात से बाहर चले गए है. बीजेपी ने गुजरात में शांति बहाली की है.

उन्होंने कहा, 2002 में कांग्रेस ने दंगे भड़काने की आदत बना ली थी, जिस वजह से 2002 के दंगे हुए. बीजेपी सराकर ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर स्थाई शांति की बहाली की है.

नरोदा पाटिया दंगे के आरोपी की बेटी के लिए प्रचार करने पहुंचे शाह

बीजेपी ने नरोदा से पायल कुलकर्णी को टिकट दिया है. पायल नरोदा पाटिया दंगे की आरोपी मनोज कुलकर्णी की बेटी हैं. 

अमित शाह ने पायल के लिए वोटों की अपील करते हुए कहा कि पायल को बहुत बड़े अंतर से जीतना चाहिए. एक बार फिर बीजेपी बडे़ मार्जिन से जीतने जा रही है. एक बार फिर नरेंद्र भाई और भूपेंद्र भाई की सरकार बनने जा रही है. 

उन्होंने कहा कि पायल को टिकट देते हुए हम सभी ने सोचा था कि वह डॉक्टर है और राजनीति में नई है. लेकिन इस जनसभा में उमड़ी विशाल भीड़ को देखकर मुझे यकीन है कि पायल भारी मतों से जीतने जा रही है.

    आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें