scorecardresearch
 

कांग्रेस नेता अहमद पटेल की आज गुजरात हाईकोर्ट में पेशी, दर्ज होगा बयान

गुजरात से राज्यसभा सांसद अहमद पटेल आज गुजरात हाईकोर्ट में पेश होंगे. 2017 के राज्यसभा चुनाव के दौरान उनकी जीत को अदालत में चुनौती दी गई है.

ज्यसभा सांसद अहमद पटेल (फाइल फोटो) ज्यसभा सांसद अहमद पटेल (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गुजरात से राज्यसभा सांसद अहमद पटेल आज यानी गुरुवार को गुजरात हाईकोर्ट में पेश होंगे. 2017 के राज्यसभा चुनाव के दौरान उनकी जीत को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और उनके खिलाफ चुनाव में उतरे बलवंत सिंह राजपूत ने अदालत में चुनौती दी है. अहमद पटेल इस मामले में पहली बार अपना बयान दर्ज कराने के लिए कोर्ट में पेश होंगे.

गुजरात हाईकोर्ट ने अहमद पटेल को 20 जून को कोर्ट में हाजिर होकर अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा था. अहमद पटेल ने अपना हलफनामा सौंपने की तैयारी कर ली है. 12 जून को अहमद पटेल ने अदालत से अपील की थी कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है और वे दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं, जिस वजह से उनकी जगह पर बतौर गवाह शक्ति सिंह गोहिल को पेश होने की मांग की थी.

हालांकि, जज बेला त्रिवेदी द्वारा अहमद पटेल की इस याचिका को पहले ही खारिज कर दी गई थी, जबकि बीजेपी बलवंत सिंह राजपूत के वकील ने दलील दी थी कि अहमद पटेल की याचिका बेबुनियाद है, क्योंकि उन्होंने कहीं पर भी बीमारी को लेकर कोई साफ-साफ जानकारी नहीं दी है. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें 20 जून को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया था.

अहमद पटेल से पहले बीजेपी के अध्यक्ष जीतू वाघानी, गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा, विधायक राघवजी पटेल इस मामले में पहले ही अदालत के सामने अपना बयान दर्ज करा चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें