scorecardresearch
 

कई दिनों से खा रहा था नट बोल्ट, नेल कटर, ऑपरेशन के वक्त डॉक्टर भी हैरान

चार डॉक्टरों की टीम के द्वारा ढाई घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद जो चीज सामने आया वह आश्चर्यजनक था. व्यक्ति के पेट से नट बोल्ट, नेल कटर, सेफ्टी पिन, पैसे के सिक्के जैसी 452 मेटल की चीजें निकाली गई.

पेट से निकले चार किलो के 452 मेटल पेट से निकले चार किलो के 452 मेटल

गुजरात के अहमदाबाद से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, यहां सिविल अस्पताल में मानसिक रुप से बीमार एक व्यक्ति का ऑपरेशन कर उसके पेट से करीब चार किलो की चीजें निकाली गई हैं, आश्चर्य की बात यह है कि इनमें कुल 452 मेटल शामिल हैं. ऑपरेशन के बाद व्यक्ति की हालत स्थिर बताई जा रही है.

अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में 28 साल के व्यक्ति को पेट में दर्द की शिकायत के बाद मानसिक तौर पर बीमारों के लिए बने अस्पताल में  भर्ती किया. एक्स-रे के बाद डॉक्टर चौंक गए, एक्स-रे में व्यक्ति के शरीर में कई सारी मेटल की चीजें दिखी, इसके बाद उसका ऑपरेशन किया गया

चार डॉक्टरों की टीम के द्वारा ढाई घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद जो चीज सामने आया वह आश्चर्यजनक था. व्यक्ति पेट से नट बोल्ट, नेल कटर, सेफ्टी पीन, पैसे के सिक्के जैसी 452 मेटल की चीजें निकाली गईं.

इनमें कुल 452 मेटल शामिल हैंइनमें कुल 452 मेटल शामिल हैं

दरअसल, डॉक्टरों ने बताया कि मानसिक रूप से बीमार होने के चलते मरीज पिछले 7 -8 महीने से ऐसी ही चीजें खा रहा था. उन्होंने बताया कि मरीज को स्कीजोफ्रेनिया नाम की बीमारी है जिसमें वो किसी के द्वारा बताने पर ऐसी ही चीजें खाता है

फिलहाल मरीज की हालत स्थिर है अभी वो डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है. डॉक्टरों ने बताया कि धीरे-धीरे उसकी हालत बेहतर होती जाएगी. कुछ दिन दवाइयों के सहारे ही उसका इलाज किया जाएगा.

बता दें कि पिछले दिनों अहमदाबाद के ही  एक अस्पताल में डॉक्टरों ने दिमागी तौर पर कमजोर महिला मरीज के पेट से ऑपरेशन के बाद करीब 1.5 किलो सामान निकाला था. इसमें मंगलसूत्र सहित कई सामान शामिल थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें