scorecardresearch
 

गुजरात में कांग्रेस ने बनाए 7 कार्यकारी अध्यक्ष, जिग्नेश मेवानी का नाम भी शामिल

गुजरात में चुनावों से पहले कांग्रेस ने 7 कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति की है. इनमें जिग्नेश मेवानी समेत 5 विधायक हैं. इससे पहले कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रहे हार्दिक पटेल इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

X
जिग्नेश मेवाणी (फाइल फोटो)
जिग्नेश मेवाणी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात में कांग्रेस ने 7 कार्यकारी अध्यक्ष बनाए
  • जिग्नेश मेवानी समेत 5 विधायक शामिल

गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस एक्शन मोड में आ गई है. इस समय कांग्रेस का पूर्णकालिक प्रदेश अध्यक्ष नहीं है. इसको देखते हुए कांग्रेस ने राज्य में 7 कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति की है. इनमें जिग्नेश मेवानी समेत 5 विधायक हैं. 

इनमें ललित कागथरा, जिग्नेश मेवानी, रुत्विक मकवाना, अम्बरीश जे डेर और हिम्मत सिंह पटेल विधायक हैं. इनके अलावा कादिर पीरजादा और इंद्र विजय सिंह गोहिल को भी कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. 

हार्दिक पटेल कांग्रेस छोड़ बीजेपी में हो चुके हैं शामिल

इससे पहले कांग्रेस ने गुजरात में हार्दिक पटेल को कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष का पदभार दिया हुआ था, लेकिन हार्दिक इससे खुश नहीं थे. उनका कहना था कि उन्हें फैसला लेने की स्वतंत्रता और अधिकार नहीं है. इससे नाराज हार्दिक ने 18 मई 2022 को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. हार्दिक ने उस समय राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि कि अयोध्या में प्रभु राम का मंदिर हो, नागरिकता कानून-एनआरसी का मुद्दा हो, जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाना हो या जीएसटी लागू करने का फैसला, देश लंबे समय से इनका समाधान चाहता था, लेकिन कांग्रेस पार्टी इसमें सिर्फ बाधा बनने का काम करती रही.

2 जून को बीजेपी में शामिल हुए हार्दिक पटेल

इन आरोपों के बाद हार्दिक पटेल 2 जून को बीजेपी में शामिल हो गए थे. हालांकि, कांग्रेस नेता जगदीश ठोकर का कहना था कि हार्दिक ने पार्टी इसलिए छोड़ी क्योंकि उनको डर था कि राजद्रोह के मामले में उनको जेल जाना पड़ सकता है. वहीं हार्दिक के बाद गुजरात युवा कांग्रेस का चेहरा रहीं श्वेता ब्रह्मभट्ट ने भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. 
 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें