scorecardresearch
 

बीजेपी स्थापना दिवस पर निकाला गया भारत माता मार्च

'भारत माता की जय' के नारे को लेकर पूरे देश में विवाद छिड़ा हुआ है. इसी बीच बीजेपी की प्रयोगशाला माने जाने वाले गुजरात में बुधवार को बीजेपी स्थापना दिवस के मौके पर भारत माता गौरव मार्च निकाला गया.

बीजेपी स्थापना दिवस बीजेपी स्थापना दिवस

'भारत माता की जय' के नारे को लेकर पूरे देश में विवाद छिड़ा हुआ है. इसी बीच बीजेपी की प्रयोगशाला माने जाने वाले गुजरात में बुधवार को बीजेपी स्थापना दिवस के मौके पर भारत माता गौरव मार्च निकाला गया. इस मार्च में दिलचस्प बात यह थी कि यहां बीजेपी के भगवा झंडों से ज्यादा भारत के तिरंगे लहरा रहे थे.

गुजरात में भारत माता गौरव मार्च
पूरे देश में जहां भारत माता की जय के नारे को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है, वहीं बुधवार को गुजरात के तीन बड़े शहरों अहमदाबाद, वडोदरा और सूरत में भारत माता गौरव मार्च निकाला गया. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का होम स्टेट और बीजेपी की प्रयोगशाला माने जाने वाले गुजरात में बीजेपी ने भारत माता गौरव मार्च निकाला.

भगवा झंडों से ज्यादा तिरंगा लहराया
इस पूरे भारत माता गौरव मार्च में बीजेपी के भगवा झंडों से ज्यादा भारत का तिरंगा लहरा रहा था. हर कोई अपने हाथ में तिरंगा लिए 'भारत माता की जय' का नारा लगा रहा था. इस मार्च में खास तौर पर केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री आनंदीबेन मौजूद रहे.

'भारत माता की जय' के नारे को लेकर जब स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से पूछा गया कि गुजरात से ही क्यों शुरुआत की गई है, तो उनका कहना था कि गुजरात का राष्ट्रवाद के प्रति बहुत बड़ा योगदान रहा है.

2017 में गुजरात में विधानसभा चुनाव
गौरतलब है कि 2017 में गुजरात में विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में गुजरात में बीजेपी को इस बार नरेंद्र मोदी के बिना ही चुनाव लड़ना है. बीजेपी गुजरात के लोगों में राष्ट्रभावना के जरिए हिन्दुत्व की भावना को जगाए रखना चाहती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें