scorecardresearch
 

'देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में 12वें नंबर पर पहुंचा दिया था', गुजरात में कांग्रेस पर बरसे शाह

गुजरात में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. अगले पांच साल किसकी सरकार रहेगी, इसे लेकर सियासी दलों में रस्साकशी तेज हो गई है. हर सियासी दल के बड़े नेता लगातार गुजरात के दौरे कर रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर भी घेरा. 

X
अमित शाह (फोटोः ANI)
अमित शाह (फोटोः ANI)

गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनावी राज्य गुजरात में कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी भी एक्टिव है वहीं अब सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी अपने संगठन के पेंच कसने में जुट गई है. चुनाव को लेकर सूबे का सियासी तापमान बढ़ रहा है तो वहीं अब बीजेपी के बड़े नेता भी गुजरात का दौरा कर रहे हैं.

गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के दौरे पर हैं. अमित शाह ने गुजरात पहुंचकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार के खिलाफ आक्रामक कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और पुराना आंकड़ों का हवाला देकर कांग्रेस को घेरा भी. अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार के समय की अर्थव्यवस्था का भी जिक्र किया.

अमित शाह ने कहा है कि भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की सूची में 11वें नंबर पर था. उन्होंने मुख्य विपक्षी दल पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने भारत को दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की सूची में 12वें नंबर पर पहुंचा दिया था. अमित शाह ने अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार की जमकर तारीफ की.

उन्होंने कहा कि ये अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार ही थी जिसने भारत को दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था की सूची में फिर से 11वें नंबर पर पहुंचाया. गृह मंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने भी अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर काफी काम किया है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था को पांचवें नंबर तक लेकर आए.

गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के दो दिन के दौरे पर सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे. अमित शाह ने अहमदाबाद में आयोजित कई कार्यक्रमों में शिरकत की और विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने गुजरात सरकार और केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कांग्रेस के सत्ता में रहते नाकामियों की भी चर्चा की.

अमित शाह का ये गुजरात दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब प्रदेश में समय से पहले विधानसभा चुनाव होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. बता दें कि गुजरात से पहले अमित शाह दो दिन के बिहार दौरे पर भी पहुंचे थे. अमित शाह ने सीमांचल क्षेत्र का दौरा किया था और बीजेपी नेताओं के साथ बैठक भी की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें