scorecardresearch
 

नूपुर विवाद के बाद हैकरों का भारत पर साइबर अटैक, 2000 से ज्यादा वेबसाइट को किया हैक

मलेशिया और इंडोनेशिया के मुस्लिम हैकरों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू कर दिया है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने इस संबंध में जानकारी दी है. नूपुर शर्मा की घटना के बाद ऐसा हुआ है.

X
नूपुर शर्मा फाइल फोटो
नूपुर शर्मा फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कई जानकारियां ऑनलाइन लीक
  • नूपुर शर्मा पर देश के कई शहरों में FIR

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने कहा है कि नूपुर शर्मा की घटना के बाद मलेशिया और इंडोनेशिया के मुस्लिम हैकरों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू कर दिया है. दो हैकर ग्रुप ड्रैगन फोर्स मलेशिया और हैक्टिविस्ट इंडोनेशिया दोनों ने भारत के खिलाफ साइबर युद्ध शुरू किया है. 

दोनों समूहों ने दुनियाभर के मुस्लिम हैकरों से भी अपील की है कि वे भारत पर साइबर हमला शुरू करें. अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने कहा कि हैकर्स ग्रुप्स ने 2 हजार से ज्यादा वेबसाइट हैक कीं हैं.

कई जानकारियां ऑनलाइन लीक
हैकर्स ने नूपुर शर्मा के घर और पर्सनल डिटेल ऑनलाइन डाले. इसके अलावा असम के एक क्षेत्रीय चैनल में लाइव टेलीकास्ट के बीच में पाकिस्तान का झंडा दिखाया गया था. हैकर्स ने ठाणे पुलिस की वेबसाइट हैक कर ली थी. यही नहीं आंध्र प्रदेश पुलिस का पर्सनल डिटेल दिया गया. लोगों के आधार कार्ड और पैनकार्ड ऑनलाइन लीक हुए. लाइव टेलीकास्ट के दौरान न्यूज चैनल के स्क्रीन पर अंधेरा छा गया और पाकिस्तान का झंडा दिखने लगा. इसके बाद चैनल के टिकर पर नीचे 'पवित्र पैगंबर हजरत मुहम्मद S.A.W.W का सम्मान करें". "टीम क्रांति पीके द्वारा हैक किया गया" चलने लगा.


साइबर क्राइम ने मलेशिया और इंडोनेशिया सरकार को लिखा पत्र
अहमदाबाद साइबर क्राइम ने इस बाबत मलेशिया और इंडोनेशिया सरकार को पत्र लिखा है. पत्र में अहमदाबाद साइबर क्राइम ने दोनों ग्रुप के लिए इंटरपोल लुकआउट नोटिस का जिक्र किया है.
 

उदयपुर में टेलर की हत्या 
गौरतलब है कि नूपुर शर्मा की ओर से पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए विवादित बयान के बाद देश भर में कई जगह विरोध प्रदर्शन हुए. उदयपुर में एक टेलर की गला रेतकर हत्या कर दी गई. इसके अलावा अरब देशों में इसकी खासी प्रतिक्रिया देखने को मिली. अरब देशों में कई जगह भारतीय सामान के बहिष्कार की खबरें भी आईं. 

नूपुर शर्मा पर देश के कई शहरों में FIR
विवादित बयान के बाद नूपुर शर्मा पर देश के कई शहरों में FIR दर्ज की गई. जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. याचिका में कहा गया था कि नूपुर पर दर्ज केस अलग-अलग शहरों में है, सबको एक साथ दिल्ली ट्रांसफर कर दिया जाए. लेकिन SC ने इसे खारिज करते हुए नूपुर पर कड़ी टिप्पणी की. 

सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी
कोर्ट ने कहा कि नूपुर के बयान के बाद देश में आज जो कुछ भी हो रहा है उसकी जिम्मेदार अकेले नूपुर शर्मा हैं. नूपुर को टीवी पर आकर देश से माफी मांगनी चाहिए. कोर्ट ने इसके अलावा भी बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता पर कई तल्ख टिप्पणी की. बता दें कि बयान के बाद जब देशभर में बवाल मचा तो बीजेपी ने नूपुर को पार्टी से निलंबित कर दिया.

नूपुर को गर्दन काटने की धमकी देने वाला गिरफ्तार
उधर, सुप्रीम कोर्ट से फटकार के बाद कई लोगों द्वारा उन्हें जान से मारने की धमकी तक मिल रही है. ऐसी ही एक धमकी नासिर नाम के शख्स ने भी नूपुर को दी थी. उसने नूपुर को गर्दन काटने की धमकी दे डाली थी. अब यूपी पुलिस ने उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

टेलर की दुकान चलाता है आरोपी
शख्स जिसकी पहचान नासिर के रूप में हुई है, उसने एक वीडियो के माध्यम से नूपुर शर्मा को गर्दन काटने की धमकी दी थी. पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. आरोपी युवक फरीदपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है. वो वहां पर एक टेलर की दुकान चलाता है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें