scorecardresearch
 

'मिशन गुजरात' पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजकोट में नेताओं संग करेंगे बैठक, सोमनाथ मंदिर भी जाएंगे

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत के बाद अब गुजरात के चुनाव पर नजरें गड़ा दी हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक हफ्ते के भीतर ही दूसरी बार गुजरात जा रहे हैं. अरविंद केजरीवाल 25 जुलाई की शाम राजकोट पहुंचेंगे जहां वे पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर गुजरात चुनाव के लिए रणनीति पर विचार-विमर्श करेंगे.

X
अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटोः पीटीआई) अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 25 जुलाई की शाम राजकोट पहुंचेंगे केजरीवाल
  • सोमनाथ मंदिर जाएंगे केजरीवाल, करेंगे दर्शन

दिल्ली और पंजाब की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी की नजरें अब इसी साल होने जा रहे गुजरात के विधानसभा चुनाव पर हैं. आम आदमी पार्टी ने गुजरात चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं. अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेता लगातार गुजरात के दौरे कर रहे हैं. पार्टी गुजरात चुनाव को कितनी गंभीरता से ले रही है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अरविंद केजरीवाल एक हफ्ते से भी कम समय के अंतराल में फिर से गुजरात का दौरा करेंगे.

जानकारी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल 25 जुलाई की देर शाम गुजरात पहुंचेंगे. अरविंद केजरीवाल के 25 जुलाई की देर शाम गुजरात के राजकोट पहुंचने का कार्यक्रम है. अपने गुजरात दौरे के दौरान अरविंद केजरीवाल सोमनाथ मंदिर जाएंगे और पूजा-अर्चना करेंगे. सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के राजकोट के टाउनहाल में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने का भी कार्यक्रम है.

आम आदमी पार्टी गुजरात के शीर्ष सूत्रों के मुताबिक अरविंद केजरीवाल पार्टी की प्रदेश इकाई के पदाधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे. इस बैठक में गुजरात चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति पर चर्चा होगी. बताया जाता है कि अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन यानी 26 जुलाई को अरविंद केजरीवाल सोमनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे और राजकोट के टाउनहाल में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इस कार्यक्रम में कारोबारी भी मौजूद रहेंगे. गुजरात चुनाव से पहले कारोबारियों के साथ जुड़ाव के लिहाज से आम आदमी पार्टी के नेता इस कार्यक्रम को महत्वपूर्ण मान रहे हैं.

दिल्ली-पंजाब के मॉडल पर लड़ेगी AAP

आम आदमी पार्टी के सूत्रों की मानें तो पार्टी गुजरात चुनाव के प्रचार अभियान में अरविंद केजरीवाल का चेहरा आगे रखेगी. आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव के लिए अपने अभियान में दिल्ली और पंजाब के मॉडल का इस्तेमाल करेगी. गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने अपने पिछले दौरे के दौरान आम आदमी पार्टी के सत्ता में आने पर गुजरात में भी फ्री बिजली का ऐलान किया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के लिए अपने पास इस तरह की कई योजनाएं और होने का दावा किया था. उन्होंने साथ ही ये भी कहा था कि हर हफ्ते गुजरात आएंगे. पिछले दौरे के अभी एक हफ्ते भी पूरे नहीं हुए कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिर से गुजरात दौरे पर पहुंच रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें