scorecardresearch
 

Delhi Weather Today: दिल्ली-NCR में आज फिर कोहरे का कहर, विजिबिलिटी बेहद कम, कड़ाके की ठंड

राष्ट्र्रीय राजधानी दिल्ली में देर रात से जो कोहरा (Fog) शुरू हुआ वो सुबह तक और घना होता गया. दिल्ली में कई जगहों पर आज (शनिवार) महज 2 से 3 मीटर की ही विजिबिलिटी देखी गई. ऐसे में राहगीरों को बेहद मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है.

Fog In Delhi Fog In Delhi
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली-एनसीआर में छाया घना कोहरा
  • अभी ऐसा ही मौसम रहने का अमुमान
  • दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर खराब

दिल्ली-एनसीआर में सुबह के वक्त घने कोहरे का प्रकोप लगातार जारी है. राष्ट्र्रीय राजधानी दिल्ली में देर रात से जो कोहरा (Fog) शुरू हुआ वो सुबह तक और घना होता गया. दिल्ली में कई जगहों पर आज (शनिवार) महज 2 से 3 मीटर की ही विजिबिलिटी देखी गई. ऐसे में राहगीरों को बेहद मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, कोहरे के साथ ठिठुरन भी बढ़ गई है. लिहाजा बेहद जरूरी होने पर ही घरों से निकलें या फिर कोहरा छंटने का इंतजार करें जिससे किसी अनहोनी की आशंका से सुरक्षित रह सकें. दिल्ली की सड़कों पर हालात ऐसे हैं कि गाड़ियों की लाइट जलाने पर भी विजिबिलिटी बेहद कम है. 

देखें: आजतक LIVE TV

दिल्ली के तमाम हिस्सों में घना कोहरा छाने के कारण सड़क पर गाड़ी चलाने में ड्राइवरों को काफी दिक्कत हो रही है. दिल्ली के द्वारका और धौला कुआं में दृश्यता यानी विजिबिलिटी काफी कम है.

मौसम विभाग के मुताबिक वीक एंड पर अधिकतम तापमान 20 और न्यूनतम तापमान 4 डिग्री के आस-पास रह सकता है. इसके अलावा कई के कई इलाके शीतलहर की चपेट में आ सकते हैं. वहीं, अगले सप्ताह न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 5 से 8 डिग्री के बीच बना रहेगा.

Delhi Weather Forecast Today 16 January 2021 Updates

प्रदूषण का स्तर बेहर गंभीर 
दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर एक बार फिर से गंभीर स्थिति में पहुंच गया है. एयर क्वॉलिटी इंडेक्स (AQI) 492 दर्ज किया गया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) की के अनुसार वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) दिल्ली में वायु में पीएम 2.5 तथा पीएम 10 प्रदूषकों की मात्रा उच्च स्तर पर है. 

बता दें कि शून्य से 50 के बीच वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) को 'अच्छा', 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 से 200 के बीच 'मध्यम', 201 से 300 के बीच 'खराब', 301 से 400 के बीच 'बेहद खराब' और 401 से 500 के बीच 'गंभीर' श्रेणी में माना जाता है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अभी दिल्ली को फिलहाल 2-3 दिन ऐसे मौसम से राहत मिलने की उम्मीद नहीं हैं.


        

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें