scorecardresearch
 

Delhi Weather: दिल्ली में आज भी होगी बूंदाबांदी, 18 अगस्त से तेज बारिश की संभावना, जान लें मौसम

IMD Rainfall Alert: मौसम विभाग ने दिल्ली में आज (शनिवार), 13 अगस्त को आसमान में बादलों की आवाजाही के बीच कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है. जबकि 18 अगस्त को गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है. आइए जानते हैं दिल्ली के मौसम का हाल.

X
Cloud in Delhi Sky (फाइल फोटो-PTI) Cloud in Delhi Sky (फाइल फोटो-PTI)

Delhi Weather Forecast: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं.  IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली में हल्की बारिश और बूंदाबांदी की गतिविधियों का सिलसिला जारी रहेगा जिसकी वजह से राष्ट्रीय राजधानी में मौसम फिलहाल पूरी तरह शुष्क नहीं होगा. हालांकि, मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, 18 अगस्त तक दिल्ली में तेज बारिश की संभावना नहीं है.

IMD ने दिल्ली में आज (शनिवार), 13 अगस्त को आसमान में बादलों की आवाजाही के बीच कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है. वहीं, दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. जबकि 18 अगस्त को गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है. 

दिल्ली में 13 अगस्त से 17 अगस्त तक रोज हल्की बारिश हो सकती है. 15 अगस्त को बादलों की वजह से तापमान में एक से दो डिग्री की गिरावट आ सकती है. हालांकि, अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आस-पास रहने की संभावना है.

Delhi Weather Forecast IMD Updates

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार यानी 13 अगस्त से कुछ दिन तक शहर में हल्की से मध्यम बारिश (Rain) होने की संभावना है.

आईएमडी ने जानकारी दी कि दिल्ली और उत्तर-पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों में पिछले कुछ दिन में कुछ खास बारिश नहीं हुई है, क्योंकि 'मानसून ट्रफ' (कम दबाव वाला क्षेत्र) देश के मध्य हिस्से में बना हुआ है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें