scorecardresearch
 

Delhi Weather: दिल्ली में झमाझम बारिश, लगातार 4 दिन बरसेंगे बदरा, मौसम पर आया ये अलर्ट

Rain Alert in Delhi: मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली में आज यानी बुधवार समेत लगातार 4 दिन हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग की और से 20 जुलाई के लिए बारिश का 'येलो अलर्ट' जारी है

X
Rain in Delhi today 20 July weather forecast updates (फोटो-PTI) Rain in Delhi today 20 July weather forecast updates (फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में 28.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान
  • दिल्ली में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना

Delhi Weather Forecast Updates: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज (बुधवार), 20 जुलाई को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला है. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश तो कुछ जगहों पर झमाझम बादल बरस रहे हैं. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली में आज यानी बुधवार समेत लगातार 4 दिन हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अगले तीन दिन आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, कुछ स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं. IMD के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विभाग की और से 20 जुलाई के लिए बारिश का 'येलो अलर्ट' जारी है.

IMD मौसम की चेतावनियों के लिए चार अलग-अलग रंग के अलर्ट जारी करता है. जिसमें 'ग्रीन अलर्ट' (कोई कार्रवाई की आवश्यकता नहीं), 'येलो अलर्ट' (स्थिति पर नजर रखें), 'ऑरेंज अलर्ट' (स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें) और 'रेड अलर्ट' (स्थिति से निपटने लिए कदम उठाएं) हैं.

दिल्ली में लगातार 4 दिन बारिश होने की संभावना

Delhi Weather Forecast IMD Updates

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर पश्चिम भारत में अगले दो-तीन दिन में मॉनसून की गतिविधियां बढ़ने का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में जुलाई में अभी तक 165.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि जुलाई में सामान्य तौर पर 126.9 मिमी बारिश होती है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें