scorecardresearch
 

दिल्ली: तिलक नगर मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के आगे कूदा शख्स, मौत, ब्लू लाइन रही बाधित

दिल्ली के तिलक नगर मेट्रो स्टेशन पर एक युवक ट्रेन के आगे कूद गया. अचानक हुए इस घटनाक्रम के बाद उसे तत्काल दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. गुरुवार सुबह हुई इस घटना के कारण काफी देर तक ब्लू लाइन रूट पर चलने वाली ट्रेन्स की सर्विस बाधित रही.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

राजधानी दिल्ली की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. घटना तिलक नगर मेट्रो स्टेशन की है. आत्महत्या करने वाले शख्स के बारे में पड़ताल की जा रही है.

पुलिस के मुताबिक घटना गुरुवार सुबह 8.34 बजे की है. घटना के बाद शख्स को तत्काल दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के कारण काफी देर तक ब्लू लाइन रूट की सर्विस बाधित रही. 

बता दें कि ब्लू लाइन दिल्ली के द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा सिटी सेंटर को कनेक्ट करती है. यमुना बैंक से वैशाली तक ब्रांच लाइन भी इससे जुड़ी हुई है.

ऐसा ही एक मामला इस साल 14 अप्रैल को सामने आया था, जब एक लड़की ने दिल्ली के अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन की दीवार पर चढ़कर छलांग लगा दी थी. लड़की की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर घटना सुबह 7.28 बजे हुई थी. उस दिन जब सीआईएसएफ के जवान ने देखा था कि एक लड़की मेट्रो स्टेशन की दीवार पर चढ़ी हुई है और कूदने की कोशिश कर रही है. तो जवानों ने लड़की को समझाने की कोशिश की थी. लेकिन लड़की बात मानने को राजी नहीं हुई.

सीआईएसएफ के जवान बातों में लड़की को उलझाए हुए थे दूसरी तरफ दीवार के नीचे बकायदा एक चादर लेकर सीआईएसएफ के जवान पहुंच गए थे, ताकि लड़की अगर छलांग लगाती है और नीचे गिरती है तो चादर के सहारे बचाया जाए.

सीआईएसएफ के जवान लड़की को समझाने की कोशिश कर रहे थे कि तभी लड़की ने दीवार से छलांग लगा दी. दीवार के दूसरी तरफ चादर लेकर खड़े जवानों ने उसे लपक लिया था. लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें